script8 workers died due to boiler blast in chemical factory of hapur | Hapur boiler blast : हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना | Patrika News

Hapur boiler blast : हापुड़ की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 जिंदा जले, पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

Hapur boiler blast : हापुड़ स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 9 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। जबकि 19 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सीएम योगी ने जहां घटना पर शोक जताते हुए जांच के निर्देश दिए हैं, वहीं पीएम मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त की हैं।

हापुड़

Updated: June 04, 2022 09:27:12 pm

Hapur boiler blast : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के धौलाना में एक फैक्ट्री में आग लगने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की जिंदा जल चुके हैं। जबकि 19 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौतों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताते हुए आईजी और कमिश्नर समेत आलाधिकारियों को तत्काल की जांच के साथ घायल मजदूराें को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
8-workers-died-due-to-boiler-blast-in-chemical-factory-of-hapur.jpg
Hapur boiler blast : केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 8 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत, सीएम योगी ने जताया दुख।
दरअसल, यह दर्दनाक हादसा हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र स्थित यूपीएसआईडीसी में हुआ। बताया जा रहा है कि यूपीएसआईडीसी में रूही नामक फैक्ट्री में यह हादसा शनिवार दोपहर करीब सवा तीन बजे हुआ। अचानक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसे के बाद चारों तरफ आग ही आग फैल गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस कारण फैक्ट्री में काम करने वाले करीब दो दर्जन मजदूर वहीं फंसे रह गए।
यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी में शिवलिंग की पूजा पर स्वामी अविमुक्ताश्वरानंद अनशन पर बैठे, अन्न जल त्यागा

पीएम मोदी बोले- केमिकल फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक

हापुड़ में हुए हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हापुड़ की फैक्ट्री में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है। उनके परिजनों के प्रति वह अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी हुई है।
सीएम योगी ने दिए हैं जांच के निर्देश
पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए हापुड़ स्थित फैक्ट्री में दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया। इसके साथ ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर जांच करने के लिए निर्देशित किया था।
मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई
बताया जा रहा है कि आग बुझाने का काम शुरू होने से पहले ही अंदर मजदूरों के शव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया था। अब तक इस भीषण हादसे में 9 मजदूरों की जिन्दा जलकर मौत हो गई है। जबकि 19 गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। हादसे की भयावहता को देखते हुए मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।
यह भी पढ़ें - कानपुर हिंसाः डीएम एसपी ने आस-पास जिलों की पुलिस को किया अलर्ट

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की फैक्ट्री क्या चल रहा था?

मेरठ रेंट के आईजी प्रवीण कुमार का कहना है कि औद्योगिक इकाई में उपकरण बनाने की फैक्ट्री संचालित थी। फैक्ट्री इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लिए अधिकृत थी। इस मामले में फॉरेंसिक और अन्य टीमों को जांच पर लगाया गया है। हादसे के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम का कहना है कि यह इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने फैक्ट्री थी, लेकिन अंदर क्या हो रहा था। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना में 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि 19 गंभीर रूप से घायल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.