scriptHow To Get Soft Pink Lips Naturally: पाना चाहते हैं गुलाबी होंठ तो किचन में रखी इन चीजों का कर सकते हैं उपयोग | follow-these-tips-to-get-rid-of-black-lips | Patrika News

How To Get Soft Pink Lips Naturally: पाना चाहते हैं गुलाबी होंठ तो किचन में रखी इन चीजों का कर सकते हैं उपयोग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2022 07:42:38 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

यदि आप भी गुलाबी सॉफ्ट होंठ पाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से घरेलू उपाय के बारे में बताएंगें जो इस समस्या से आपको निजात दिलाने में बहुत ही ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं।

How To Get Soft Pink Lips Naturally: पाना चाहते हैं गुलाबी होंठ तो किचन में रखी इन चीजों का कर सकते हैं उपयोग

How To Get Soft Pink Lips Naturally

त्वचा का ध्यान तो आप रखते ही होंगें लेकिन वहीं त्वचा की केयर करने के साथ-साथ लिप्स का सही तरीके से केयर भी बहुत ही ज्यादा आवश्यक होता है,होंठ हमारे बॉडी का अहम हिस्सा होता है,इसलिए यदि आप भी सॉफ्ट लिप्स पाना चाहते हैं या काले होंठों को गुलाबी बनाना चाहते हैं तो ये घरेलू उपाय आपके काम आ सकते हैं,ये घरेलू उपाय न केवल आपके काले होंठों की समस्या को दूर करने में मदद करेगी बल्कि वहीं ये होंठों को सॉफ्ट बनाने में भी सहायक साबित होगा।
चुकंदर का रस
चुकंदर की बात करें तो तो ये बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है वहीं चुकंदर काले होंठों कि समस्या को दूर करने में भी सहायक होती है,चुकंदर का उपयोग आपके होंठों को गुलाबी बना के रखने में भी मदद करता है,यदि आप अपने होंठों को गुलाबी बना के रखना चाहते हैं तो ये चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं,इसमें आप चुकंदर के साथ आप मलाई को मिला के सेवन कर सकते हैं।
हल्दी का उपयोग
हल्दी की बात करें तो ये आपके होंठों को गुलाबी बना के रखने में सहायक होती है,यदि आप अपने होंठों को गुलाबी और सॉफ्ट बना के रखना चाहते हैं तो हल्दी का उपयोग कर सकते हैं,हल्दी को आप दूध के साथ भी उपयोग कर सकते हैं। हल्दी में आप मलाई को मिक्स करके भी लगा सकते हैं। इसे आप अपने होंठों में लगाएं और दस मिनट के लिए छोड़ दें,फिर गर्म पानी से साफ़ कर लें।
अनार
अनार का सेवन आमतौर पर सेहत को स्वस्थ बना के रखने के लिए और शरीर में खून के लेवल को बढ़ाने के लिए किया जाता है,लेकिन क्या आपको पता है कि अनार के सेवन से आपके होंठों का रंग भी साफ़ करता है,इसलिए यदि आपके होंठ काले हैं तो अनार का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं अनार को पीस कर इसे आप अपने होंठों में भी लगा सकते हैं। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपके होंठ दिन-प्रतिदिन गुलाबी होते चले जाएंगें।
एलोवेरा जेल का इस्तेमाल
होंठों के कालेपन को यदि आप दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं,एलोवेरा बहुत ही ज्यादा एफ्फेक्टिव होता है, वहीं इसके इस्तेमाल से होंठों के कालेपन की समस्या भी दूर हो जाती हैं, होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं,वहीं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल होंठों में कालेपन को दूर करने के लिए कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो