scriptHome Remedies for Black Hair: बालों को काला करने के लिए करें घरेलू उपाय | home remedies for black hair | Patrika News
घरेलू और प्राकृतिक उपचार

Home Remedies for Black Hair: बालों को काला करने के लिए करें घरेलू उपाय

Home Remedies for Black Hair: बालों का सफेद होने का कारण केवल उम्र ही नहीं है। बल्कि आपकी कुछ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी हो सकती हैं। जिनमें से मुख्य न्यूमोनिया होता है। उम्र बढ़ने के साथ आपके हेयर फॉलिकल्स कमजोर होते जाते हैं। जिससे बाल सफेद होने लगते हैं।

Oct 19, 2021 / 01:34 pm

Roshni Jaiswal

,

,

नई दिल्ली। Home Remedies for Black Hair: आज कल की जीवनशैली में तनाव, प्रदूषण तथा अनुचित आहार के कारण समय से पहले ही बाल सफेद हो जाते है। सफेद बालों की परेशानी आज के समय में बेहद आम हो चुकी है। इससे न केवल उम्रदराज लोग बल्कि कम उम्र के युवक-युवतियां भी ग्रस्त हैं। अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खराब खान-पान के कारण कई लोगों के बाल उम्र से पहले ही सफेद हो जाते हैं।
शरीर में जब कोशिकाएं मेलानिन को बनाना बंद कर देती है तो बाल सफेद होने लगते हैं। मेलानिन तत्व ही बालों को काला रखने का कारण है। अपने सफेद बालों को छुपाने के लिए अक्सर लोग कई हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन उत्पादों में कई हानिकारक केमिकल्स पाए जाते हैं जो बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। आइए जानते हैं बालों को फिर से काला करने के ऐसे ही घरेलू उपायों के बारे में।

बालों को काला करने घरेलू उपाय

Home / Health / Home And Natural Remedies / Home Remedies for Black Hair: बालों को काला करने के लिए करें घरेलू उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो