scriptHome Remedies for Wrinkles: आइए जानें झुर्रियों से छुटकारा दिलाने वाले घरेलू नुस्खे के बारे में | home remedies for remove wrinkles | Patrika News

Home Remedies for Wrinkles: आइए जानें झुर्रियों से छुटकारा दिलाने वाले घरेलू नुस्खे के बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2021 03:47:46 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Home Remedies for Wrinkles: कभी चेहरे पर झुर्रियां आना ही बुढ़ापे का लक्षण माना जाता था, लेकिन आज के इस प्रदूषित वातावरण में अगर 20 – 30 साल की उम्र में भी आपके चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं।

wrinkle.jpg
नई दिल्ली। Home Remedies for Wrinkles: बढ़ती उम्र के साथ त्वचा पतली और रुखी होने लगती है। इससे लचीलापन कम हो जाता है और त्वचा खुद को डैमेज होने से नहीं बचा पाती है या डैमेज होने के बाद खुद रिकवर नहीं हो पाती है। इस वजह से झुर्रियां दिखाई देने लगती है। कभी चेहरे पर झुर्रियां आना ही बुढ़ापे का लक्षण माना जाता था, लेकिन आज के इस प्रदूषित वातावरण में अगर 20 – 30 साल की उम्र में भी आपके चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं।
आप अपने चेहरे को झुर्रियों से आसानी से बचा सकती हैं। झुर्रियां बढ़ती उम्र का संकेत हैं, लेकिन आजकल की तनावभरी ज़िंदगी, प्रदूषण, केमिकल युक्त ब्यूटी प्रॉडक्ट्स आदि के कारण कई लोगों के चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां नज़र आने लगती हैं। जानिए झुर्रियां से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे के बारे में।
झुर्रियां से छुटकारा पाने के घरेलू नुस्खे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो