scripthome remedies to maintain shine in winter clothes | Home and natural remedies: सर्दियों के कपड़े में पहले से चमक बनाए रखने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे | Patrika News

Home and natural remedies: सर्दियों के कपड़े में पहले से चमक बनाए रखने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

क्या आप भी परेशान हो जाते हैं। अपने सर्दियों के कपड़ों में चमक लाते लाते हर साल जब आप उन्हें बक्से से निकालते हैं तो उन की चमक गायब हो जाती है। और सर्दी के कपड़े पुराने जैसे दिखने लगते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जिन्हें अपनाकर आप अपने सर्दी के कपड़े में चमक वापस ला सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: November 02, 2021 08:27:35 pm


नई दिल्ली। आज के इस आर्टिकल में हम सर्दियों में होने वाले एक सबसे बड़ी समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं। हर साल सर्दी के कपड़े जब बक्से और गोदरेज से निकलते हैं तो इनके रंग पुराने जैसे हो जाते हैं । और यह देखने में भी अच्छा नहीं लगता। ऐसे में आपको लगने लगता है कि आपके कपड़े पुराने हो गए हैं। पर आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जिनकी सहायता से आप अपने पुराने सर्दी के कपड़ों में नई जैसी चमक वापस ला सकते हैं।
: सर्दियों के कपड़े में पहले से चमक बनाए रखने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे
home remedies to maintain shine in winter clothes
22502411-winter-clothes-collection.jpgसोडा में साफ न करें
सर्दी के कपड़े सॉफ्ट एवं मुलायम होते हैं इन्हें कभी भी सोडा से साफ ना करें । किसी माइल्ड डिटर्जन में इन कपड़ों को डालकर थोड़ी देर छोड़ दे । और ज्यादा रगड़े बिना ही साफ करें। आप चाहे तो किसी शैंपू में भी अपने सर्दी के कपड़े को साफ कर सकते हैं।

ज्यादा देर धूप में ना छोड़े
सर्दी के कपड़े को सूखते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें। कि वह ज्यादा देर कड़क धूप में ना सुख। धूप में ज्यादा देर सूखने से कपड़ों में से उनके रंग झड़ने लगते हैं। और उनकी सॉफ्टनेस और कलर भी हट जाता है।

गर्म पानी में कभी न साफ करें
कितना भी गाढ़ा दाग हो यह किसी भी प्रकार का गंदगी हो ठंडे पानी में ही साफ करें। सर्दी के कपड़े को भूलकर भी गर्म पानी में ना धोए। इनसे सर्दी के कपड़ों में से उनकी रुई निकलने लगती है । और रंग भी उड़ने लगता है। एक प्रकार से इसका सॉफ्टनेस भी खत्म हो जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.