scriptHomemade Bleaching Face Packs For Maintaining Bright Skin | Homemade Bleaching Face Pack: दमकती त्वचा के लिए करें इन होममेड ब्लीचिंग फेस पैक का इस्तेमाल | Patrika News

Homemade Bleaching Face Pack: दमकती त्वचा के लिए करें इन होममेड ब्लीचिंग फेस पैक का इस्तेमाल

Homemade Bleaching Face Pack: इस ब्लीचिंग फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप एक संतरे का रस निकालकर उसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लें।

नई दिल्ली

Updated: November 06, 2021 09:49:36 pm

नई दिल्ली। Homemade Bleaching Face Pack: रोजाना की भागदौड़ भरी जिंदगी और धूल, मिट्टी, धूप, प्रदूषण, चिंता आदि का असर हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा पर भी काफी पड़ता है। जिससे धीरे धीरे हमारी त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक को कर दाग-धब्बेदार और बेजान हो जाती है। साथ ही प्रतिदिन अपनी त्वचा की ठीक से देखभाल न करने के कारण चेहरे का नूर भी खत्म होने लगता है। जिसके परिणाम स्वरूप चेहरे पर बारीक रेखाएं और जल्दी ही एजिंग के निशान भी नजर आने लगते हैं।

bleaching_face_packs.jpg
Homemade Bleaching Face Pack

इसलिए अगर आप भी अपने चेहरे की चमक बनाए रखना चाहती हैं और त्वचा की अन्य समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो, आज हम आपको कुछ ऐसे ब्लीचिंग फेस पैक बताने जा रहे हैं जिन्हें आप आसानी से अपने घर पर उपलब्ध सामग्री द्वारा बना सकती हैं। इन ब्लीचिंग फेस पैक के इस्तेमाल से ना केवल आपके चेहरे की रंगत निखरेगी, बल्कि डार्क स्पॉट्स को भी दूर करने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल होने के कारण इनके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। तो आइए जानते हैं कुछ होममेड ब्लीचिंग फेस पैक के बारे में...

• मुल्तानी मिट्टी और ऑरेंज जूस
इस ब्लीचिंग फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप एक संतरे का रस निकालकर उसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अच्छी तरह अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगा लें। तथा सूख जाने के बाद पहले इस फेस पैक को हल्के हाथों से चेहरे से उतारें और फिर पानी से चेहरा साफ कर लें।

multani_mitti.jpg

• चंदन
चंदन ब्लीचिंग फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में चंदन पाउडर लेकर उसमें आवश्यकतानुसार पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगा लें। जब यह सूख जाए तो हलके हाथों से गोलाई में रगड़ते हुए इसे उतारें तथा बाद में पानी से धो लें।

chandan.pngयह भी पढ़ें:

• कच्चा आलू
एक छोटे कच्चे आलू को कद्दूकस करके इसके पल्प को अपने पूरे चेहरे, गर्दन और हाथ पैरों पर लगा लें। अब लगभग 5-7 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें और फिर थोड़ी देर सूखने तक रुकें। उसके बाद सादा पानी से चेहरा धो लें। तौलिए से सुखाने के बाद चेहरे और गर्दन पर गुलाबजल जरूर लगाएं।

potatao.jpg

• चावल का आटा और दूध
राइस फ्लार ब्लीचिंग फेस पैक बनाने के लिए आप चावल के आटे को दूध के साथ मिलाकर एक पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें। फेस पैक सूख जाने के बाद हल्के हाथों से मसाज करके इसे चेहरे से उतार दें और फिर पानी से धो लें।

rice_flour.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.