script8000 से कम में घर लायें ये बेस्ट LED TV, बड़ी सक्रीन पर मिलेगा क्रिकेट और वेब सीरीज का मज़ा | Best 32 inch LED TV under 8000 in India January 2023 | Patrika News

8000 से कम में घर लायें ये बेस्ट LED TV, बड़ी सक्रीन पर मिलेगा क्रिकेट और वेब सीरीज का मज़ा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2023 04:21:18 pm

Submitted by:

Bani Kalra

आप अगर कम बजट में LED टीवी लेने की सोच रहें हैं,तो हम आपको 32 इंच के साइज़ वाले कुछ बेहतरीन मॉडल्स बता रहें हैं। ये एलईडी टीवी के मॉडल्स आपको शानदार फीचर्स , बेहतरीन साउंड और उम्दा पिक्चर क्वालिटी के साथ मिल जाएंगे।

best_tv_under_8000.jpg

Best LED TV under 8000: आप अगर कम बजट में LED टीवी लेने की सोच रहें हैं,तो हम आपको 32 इंच के साइज़ वाले कुछ बेहतरीन मॉडल्स बता रहें हैं। ये एलईडी टीवी के मॉडल्स आपको शानदार फीचर्स , बेहतरीन साउंड और उम्दा पिक्चर क्वालिटी के साथ मिल जाएंगे।ये मॉडल्स आपकी शॉप, ऑफिस और घर के बढ़िया ऑप्शंस साबित हो सकते हैं। इसके साथ ही आपको इन मॉडल्स में कई एडवांस फीचर्स भी मिल जाते हैं। आइए डिटेल में बात करते हैं इन LED टीवी के बारे में –

Karbon 32-inch LED TV

Karbon ब्रांड का मिलेनियम सीरीज़ वाला 32 इंच का टीवी एक अच्छा ऑप्शन है। यह टीवी बेजल-लेस डिज़ाइन के साथ आता है। यह टीवी HD रेडी (1366×768) रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है,जिसका रिफ्रेश रेट 60 Hz और डिस्प्ले 16:09 स्केल मिल जाता है। साउंड की बात करें तो इस टीवी में 20 वॉट ऑडियो आउटपुट के साथ स्टीरियो सॉर्राउंड मिल जाता है।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इस टीवी में सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर और गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के लिए 2 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट के साथ ही 1 AV इनपुट पोर्ट और 1 VGA की सुविधा मिलती है। डिस्प्ले के मामले में इस टीवी में HD रेडी क्रिस्टल क्लियर डिस्प्ले, A+ पैनल, डायनामिक कंट्रास्ट, हाई ब्राइटनेस, विविड कलर इंजन और वाइड व्यूइंग एंगल भी मिल जाएगा। इस LED टीवी की ऑनलाइन कीमत 6,999 रुपये है,जिसके साथ 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।

Westinghouse 32-inch LED TV

इस लिस्ट में वेस्टिंगहाउस का 32 इंच स्मार्ट एलईडी टीवी भी बेहद उम्दा ऑप्शन है। स्पेसिफिकेशन के मामले में इसमें HD रेडी डिस्प्ले, 1366 x 768 रिज़ॉल्यूशन और 60 hertz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। यह स्मार्ट टीवी 30 वॉट की ऑडियो क्षमता से लैस मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए 3 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट, Wi-Fi और Bluetooth की सुविधा भी मिलती है।

स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें Prime Video, Zee5, Sony Liv और Youtube जैसे कई ओटीटी ऐप्स का मज़ा उठा सकते हैं। इसके रिमोट कंट्रोलर पर भी आपको अलग से स्मार्ट कीस मिल जाते हैं। इस स्मार्ट टीवी की ऑनलाइन कीमत 7,999 रुपये है,जिसके साथ 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

VW 32-inch LED TV

आखिरी में VW ब्रांड के 32 इंच वाले LED टीवी के बारे में जानकारी देते हैं। इसमें एचडी रेडी (1366×768) रिज़ॉल्यूशन, रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज और व्यइंग एंगल 178 डिग्री का मिल जाता है। यह टीवी स्मार्ट फीचर्स से लैस आता है जिसमें आपको बिल्ट-इन वाईफाई, एंड्रॉइड, स्क्रीन मिररिंग, पीसी कनेक्टिविटी, वायरलेस हेडफोन कंट्रोल और इकोडी की सुविधा भी मिल जाती है।

इसके साथ ही आप इसमें हॉटस्टार, Zee5, अमेज़न प्राइम वीडियो, हंगामा प्ले, यूट्यूब, आज तक, वोट टीवी, सोनी लिव, नेटफ्लिक्स और सावन जैसे ढ़ेरों ऐप्स का आनंद ले सकते हैं। साउंड की बात करें तो इसमें 20 वॉट आउटपुट, पॉवरफुल स्टीरियो आउटपुट, पॉवर ऑडियो और म्यूजिक इक्वलाइज़र भी मिल जाता है।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 1 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट का ऑप्शन मिल जाता है। इस स्मार्ट टीवी की ऑनलाइन कीमत 7,999 रुपये है और साथ ही 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो