महज 3,499 रुपये में अपने साधारण टीवी का बनाएं Smart

  • घर से पुराने टीवी को बनाएं स्मार्ट टीवी
  • नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे प्रीमियम ऐप्स कंटेंट देख सकेंगे
  • गूगल क्रोमकास्ट के साथ गूगल असिस्टेंट का मिलेगा सपोर्ट

By: Pratima Tripathi

Published: 11 Jul 2020, 04:52 PM IST

नई दिल्ली। अगर आपको स्मार्ट टीवी खरीदने का मन है और बजट कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकिआज आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने पुराने एलसीडी टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं। इस गैजेट का नाम गूगल, अमेजन और ऐप्पल मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस है। इसकी मदद से आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट बनाने के साथ उसपर नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे प्रीमियम ऐप्स कंटेंट देख सकते हैं।

Amazon Fire TV Stick 4K

अपने पुराने टीवी को स्मार्ट बनाने के लिए अमेजन फायर स्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अमेजन फायर टीवी स्टिक की कीमत 5,999 रुपये है। इसमें एलेक्सा वॉयस रिमोट कंट्रोल, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे प्रीमियम ऐप का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा इस टीवी स्टिक को एचडीएमआई पोर्ट के जरिए टीवी से कनेक्ट कर सकते है।

Tata Sky Binge+

टाटा स्काई ने इस साल के शुरुआत में टाटा स्काई बिंज प्लस सेटटॉप बॉक्स लॉन्च किया था। इसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गयी है। इसमें आपको गूगल क्रोमकास्ट के साथ गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ये डिवाइस 4के, एचडी, एलईडी और एलसीडी तकनीक को सपोर्ट करता है।

Apple TV 4th Gen

आप Apple TV 4th Gen का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके जरिए फुल एचडी रिजॉल्यूशन के साथ फिल्म देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें सिरी के साथ ए8 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। इसकी कीमत 12,990 रुपये है।

Google Chromecast 3

इस डिवाइस के जरिए आप टीवी शो और फिल्म देखने से लेकर गेम खेल सकते हैं। Google Chromecast 3 में यूट्यूब, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसे प्रीमियम ऐप्स का एक्सेस मिलेगा और इसकी कीमत 3,499 रुपये रखी गयी है।

Xiaomi Mi Box

Mi Box एक छोटा डिवाइस है ये डिवाइस क्वाड-कोर एमलॉजिक प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 2 जीबी रैम व 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इसमें HDR 10 फॉर्मेट के साथ ही 4K कंटेंट स्ट्रीमिंग करने की सुविधा भी मिलती है। इस डिवाइस में 4के और एचडीआर कंटेंट सपोर्ट करने वाले सभी प्लेटफॉर्म, जैसे कि नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर 4K कंटेंट आराम से स्ट्रीम किया जा सकता है।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned