scriptआपके किचन के लिए बेस्ट है Hindware की स्मार्ट चिमनी, जानिए कीमत और परफॉरमेंस | Hindware optimus ipro 60 kitchen chimney review with MaxX Silence Technology | Patrika News

आपके किचन के लिए बेस्ट है Hindware की स्मार्ट चिमनी, जानिए कीमत और परफॉरमेंस

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2023 02:28:19 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Hindware Best kitchen chimney: इस समय मार्केट में आपको हर बजट और जरूरत के हिसाब से चिमनी आसानी से मिल जायेंगी, साथ ही अब तो स्मार्ट चिमनी भी आने लगी हैं। अगर आप अपने किचन के लिए एक स्मार्ट चिमनी की तलाश में हैं तो Hindware की नई Optimus iPro चिमनी के बारे में आप विचार कर सकते हैं।

hidware_kitchen_chimney.jpg

Hindware optimus ipro 60 kitchen chimney: इंडिया एक ऐसी कंट्री है जहां खाने में तेल और मसालों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, और जिसकी वजह से आपके घर, किचन में तेल की चिकनाई और स्मोक जनरेट हो जाते है और ये आपकी हेल्थ और किचने में रखने सामान के लिए अच्छे नहीं होते, इसलिए आजकल घरों में चिमनी का इस्तेमाल तेज होने लगा है।मॉड्यूलर किचन में तो चिमनी का होना बेहद जरूरी है, लेकिन क्या चिमनी का काम सिर्फ धुँआ खींचना है? आपको तरफ भी ध्यान देने की जरूरत है कि जो चिमनी आप लेने जा रहे हैं उसमें सक्शन पावर कितनी होनी चाहिए, क्या उसमें फ़िल्टर लगे हैं और साथ ही किस साइज़ की चिमनी आपको लेने की जरूरत है।



वैसे इस समय मार्केट में आपको हर बजट और जरूरत के हिसाब से चिमनी आसानी से मिल जायेंगी, साथ ही अब तो स्मार्ट चिमनी भी आने लगी हैं। अगर आप अपने किचन के लिए एक स्मार्ट चिमनी की तलाश में हैं तो Hindware की नई Optimus iPro चिमनी के बारे में आप विचार कर सकते हैं। यह 60 cm और 90cm दो साइज़ में उपलब्ध है,लेकिन यहां हम बात करेंगे इसके 60 cm मॉडल के बारे में और आपको बताएंगे कि क्या यह बेहतर है ? आइये जानते हैं…



फीचर्स और परफॉरमेंस:

हिंदवेयर ऑप्टिमस आई-प्रो चिमनी की खास बात यह है कि इसमें आपको ऑटो क्लीन, फिल्टर लेस टेक्नोलॉजी मिलती है। जिसकी मदद से मोटर के अंदर बने तेल और अवशेषों को सिर्फ सिंगल टच से क्लीन करने में मदद मिलती है। इस चिमनी को आप IoT तकनीक की मदद से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं, यह आसानी से कनेक्ट हो जाती है, यह अमेज़ॅन एलेक्सा और Google होम के साथ भी काम करती है।

यानी आप इसे आसानी से यूज़ कर सकते है, यह निराश होने का मौका नहीं देती। यह एक फिल्टरलेस चिमनी है, जिसमें किसी फ़िल्टर को यूज़ नहीं किया गया है, इसमें एक नॉर्मल जाली लगी होती है, और ब्लौर को इस तरफ से फिक्स किया है जिससे यह स्मोक और तेल की महक को खींच को बाहर कर देता है।


hindware_optimus_ipro_60_cm.jpg


कम शोर करती है:

इस्तेमाल के दौरान हमें यह पाया कि यह न के बराबर शोर करती हैं, और आप अपने किचन में आसानी से बिना किसी डिस्टर्ब के किचन में खाना बना सकते हैं। इसमें साइलेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है जिसकी मदद से किचन चिमनी 32% कम शोर पैदा करती है। इसमें पावरफुल मोटर लगी है जोकि 1400 m³/hr जबरदस्त सक्शन पावर देता है, जो भारी फ्राइंग और ग्रिलिंग के लिए उपयुक्त है। इसमें मोटर और ब्लोअर असेंबली के संपर्क को रोकने के लिए एक स्क्रीन है। इसके अलावा यह ऑटो क्लीन, टर्बो स्पीड मोड फीचर्स से भी लैस है।




कीमत और वारंटी:

Hindware Optimus iPro 60 cm की वारंटी की बात करें तो सिर्फ प्रोडक्ट पर 1 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी दी जा ही। कीमत की बात करें तो इसकी MRP 44,990 रुपये है लेकीन इसे आप 22,499 रुपये के बेस्ट प्राइस पर खरीद। अब आपके किचन के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है क्योंकि इसमें ज्यादा इफेक्टिव सक्शन पावर मिलती है, इसमें फ़िल्टर क्लीन करने की जरूरत नहीं होती, और इसकी मेंटेनेंस भी कम होती है। परफॉरमेंस और इस्तेमाल के मामले में यह काफी बेहतर चिमनी है।


यह भी पढ़ें

6000 रुपये से कम कीमत में आने वाले बेस्ट एयर कूलर




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो