scriptMi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च, 11 साल तक नहीं होगा खराब, मूड के हिसाब से बदलेगा कलर | Mi LED Smart bulb launched, It is touted to last 11 years | Patrika News

Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च, 11 साल तक नहीं होगा खराब, मूड के हिसाब से बदलेगा कलर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2019 02:56:37 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Xiaomi ने Mi LED स्मार्ट बल्ब किया लॉन्च
Google Assistant और ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को करता है सपॉर्ट
Mi LED को ऐप से कर सकते हैं कंट्रोल

 Mi LED bulb

Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च, 11 साल तक नहीं होगा खराब, आपके मूड के हिसाब से बदलेगा कलर

नई दिल्ली: शाओमी कम कीमत में बेहतर क्वालिटी प्रोडक्ट्स देने के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि कंपनी ने अपने ग्राहकों को सस्ते स्मार्टफोन्स, एसी, स्मार्ट टीवी या इलेक्ट्रिक बाइक समेत कई प्रोडक्ट बना रही है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बताएंगे जिसे एक बार खरीद करके 11 साल तक बिना किसी दिक्कत के इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, Xiaomi ने Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च किया है जिसकी कीमत 999 रुपये है और इसकी बिक्री 20 मई से शुरू हो रही है।
यह भी पढें- खुशखबरी: 1 मई से बिना आधार कार्ड के खरीद सकेंगे नया SIM कार्ड

Mi LED स्मार्ट बल्ब की खासियत

इस बल्ब की खासियत है कि ये वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएगा। इतना ही नहीं Google Assistant और ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को सपॉर्ट करता है। इतना ही नहीं ये बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपोर्ट करता है और ये 10W वॉट का है। इस LED स्मार्ट बल्ब को Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते है। यानि बल्ब को बंद करने और ऑन करने के लिए उठने की जरूरत नहीं ऐप के जरिए ही इसे ऑन-ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा इसे ऑनलाइन करने का शेड्यूल भी सेट कर सकेंगे। शाओमी का दावा है कि ये स्मार्ट बल्ब आपके मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलेगा।
यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy View 2 लॉन्च, 12,000mah की मिलेगी दमदार बैटरी

गौरतलब है कि शाओमी ने Mi Floor Standing AC भी लॉन्च किया है। इसकी खासियत है कि इसे गर्मी और ठंडी दोनों मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 5100W कूलिंग और 5650W हीटिंग मौजूद है। इसके साथ ही इसमें 1100m3/h सर्कुलेटिंग एयर वॉल्यूम है। ये एयर कंडीशनर सभी डायरेक्शन में स्विंग मोशन देता है, जिसे आप अपने हिसाब से अप, डाउन, लेफ्ट और राइट में सेट कर सकते हैं। चीन में इसकी कीमत RMB 2,999 ( करीब 31,000 रुपये ) है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो