OPPO का पहला Smart Watch लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

  • Oppo का पहला Smart Watch लॉन्च
  • एंड्रॉयड सपोर्ट के साथ है Oppo Smart
  • Android-based ColorOS पर करता है काम

By: Pratima Tripathi

Published: 07 Mar 2020, 03:46 PM IST

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरीकार अपने पहले स्मार्टवॉच ( OPPO Watch ) को लॉन्च कर दिया है। इसे कंपनी ने फिलहाल चीन में पेश किया है और माना जा रहा है कि भारत में इस वॉच को जल्द उतारा जाएगा। कंपनी ने OPPO Watch को दो अलग-अलग साइज वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस स्मार्ट वॉच में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन वियर 2,500 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

Oppo Watch स्पेसिफिकेशन

41एमएम वाली स्मार्ट वॉच में 1.6 इंच की कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले है और इसमें दो फिजिकल बटन दिए गए हैं। कंपनी ने इसे फिलहाल एंड्रॉयड सपोर्ट के साथ उतारा है, लेकिन आने वाले समय में इस स्मार्ट वॉच को आईओएस सपोर्ट के साथ भी पेश किया जाएगा। 41mm वेरिएंट में पावर बैकअप के लिए 300mAh की बैटरी दी गयी है और इसमें पावर सेविंग मोड भी दिया गया है। इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फिटनेस मोड भी शामिल हैं। अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें हर्ट रेट मॉनिटर और स्लीप ट्रैकिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स मौजूद है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए 41mm वेरिएंट को 3ATM रेटिंग मिली है।

Oppo Watch 46mm

इसमें 1.91 इंच की कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले है और इसका रिजॉल्यूशन 402x476 पिक्सल्स है। इसके अलावा वॉच में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी स्टोरेज मौजूद है। 46mm वेरिएंट को वाटर रेसिस्टेंट के लिए 5ATM रेटिंग दी गयी है। इसके अलावा इसमें स्मार्ट वॉच में ईसिम का सपोर्ट, फास्ट चार्जिंग और म्यूजिक प्लेबैक जैसे स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। ये वॉच Android-based ColorOS पर काम करता है। पावर के लिए इसमें 430mAh की बैटरी दी गयी है, जो VOOC Flash Charging को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि 15 मिनट में 75 फीसदी चार्ज होगा। इसकी कीमत 1,499 चीनी युआन यानी करीब 15,000 रुपये रखी गयी है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned