script

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस के साथ Samsung ने लॉन्च की नई ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन, बिना मेहनत कपड़ों की होगी धुलाई

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2022 09:45:41 pm

Submitted by:

Bani Kalra

सैमसंग ने आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) वाली अपनी एआई इकोबबल फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन को पेश किया है जिससे बिना मेहनत कपड़ों धुलाई की जा सकती है।

samsung_washing_machine_3.jpg

सैमसंग ने आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) वाली अपनी एआई इकोबबल फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन को पेश किया है जिससे बिना मेहनत कपड़ों धुलाई की जा सकती है। साथ ही इसमें 12 किलो तक क्षमता वाले बड़े मॉडल हैं क्योंकि उपभोक्ता बड़ी वॉशिंग मशीनें पसंद करने लगे हैं। यह नई वॉशिंग मशीन सभी रिटेल स्टोर्स, सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप, एमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 41,600 रुपये से शुरू होती है। इस AI इकोबबल वॉशिंग मशीनों पर 3-साल की वारंटी मिलेगी।

 

बैक्टीरिया और गंध करेगी दूर

 

इस मशीन में AI वॉश सेंसर्स की मदद से कपड़ों का वजन और गंदगी का स्तर भांप लेते है और मशीन लर्निंग का इस्तेमाल कर पानी तथा डिटरजेंट की एकदम सटीक मात्रा तथा रिंजिंग का बिल्कुल सही समय तय कर देता है। अनूठी एयर वॉश टेक्नोलॉजी आपके कपड़ों को पानी से धोए बगैर ही उनकी गंध और कीटाणुओं का सफाया कर देती है। यह गरम हवा का इस्तेमाल कर 99.9 प्रतिशत तक बैक्टीरिया और गंध दूर कर देती है और आपके कपड़े ड्राईक्लीन कराए हुए लगते हैं। सुपर स्पीड साइकल स्पीड स्प्रे का इस्तेमाल कर रिंजिंग यानी पानी से धुलाई का समय कम कर और स्पिन की गति बढ़ाते हुए आपके कपड़ों को जल्दी सुखाकर धुलाई का समय बहुत घटा देता है।

बिना मेहनत होगी कपड़ों की धुलाई

AI इकोबबल भारत की पहली वॉशिंग मशीन है, जो यूजर के इस्तेमाल के तरीके को भांपती है और सबसे पसंदीदा वॉश साइकल का सुझाव देती है ताकि कई विकल्पों से माथापच्ची करने का झंझट छोड़कर इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सके। इंटरनेट ऑफ थिंग्स वाले इस स्मार्ट वॉशिंग मशीन लाइन-अप को गैलेक्सी स्मार्टफोन, सैमसंग स्मार्ट टीवी और फैमिली हब रेफ्रिजरेटर जैसे सैमसंग स्मार्ट डिवाइस और अलेक्सा तथा गूगल होम जैसे वॉयस डिवाइस से जोड़ा जा सकता है ताकि यूजर्स को बिना रुकावट कनेक्टेड लिविंग का अनुभव प्राप्त हो सके। इसमें AI कंट्रोल्स, AI वॉश,एयर वॉश टेक्नोलॉजी,AI इकोबबल,सुपर स्पीड साइकल,क्विकड्राइव ऑटो डिस्पेंस, ऐडवॉश,हाइजीन स्टीम, डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी, ड्रम क्लीन/ ड्रम क्लीन प्लस , स्टे क्लीन ड्रावर और बबल सोक जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह भी पढ़ें: Samsung के इस प्रीमियम स्मार्टफोन के दीवाने हुए लोग, महंगा होने के बाद भी बिक्री में रहा अव्वल

कपड़ों की होगी केयर

 

सैमसंग स्मार्टथिंग्स एप से जोड़ने पर एआई इकोबबल वॉशिंग मशीन 28 लाख बिग डेटा पॉइंट की मदद से धुलाई के सर्वश्रेष्ठ विकल्प प्रदान करती है। धुलाई का अनुभव और भी बेहतर बनाने के लिए लॉन्ड्री प्लानर की मदद से यूजर्स तय कर सकते हैं कि धुलाई कितने समय में खत्म हो जाए। लॉन्ड्री रेसिपी यूजर्स द्वारा दी गई रंग, कपड़े की किस्म और गंदगी की मात्रा जैसी जानकारी के आधार पर सबसे सटीक वॉश साइकल सुझाती है ताकि सर्वश्रेष्ठ साइकल का अंदाजा लगाने की जरूरत ही नहीं रहे। गोइंग आउट मोड धुलाई खत्म होने के समय को आगे बढ़ाने और कपड़ों को लंबे समय तक वॉशर में पड़े रहने से बचाने में मदद करता है। इसके अलावा होमकेयर विजार्ड यूजर्स को संभावित दिक्कतों के बारे में फौरन सावधान करता है और उन्हें ठीक करने के तरीके भी बताता है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो