Samsung जल्द लॉन्च करेगा 65 इंच वाला जीरो बेजल Smart TV

  • CES 2020 में जीरो बेजल टीवी पेश करने की तैयारी में Samsung
  • कंपनी इस टीवी को 65 इंच के बड़े स्क्रीन के साथ पेश करेगी

By: Pratima Tripathi

Published: 01 Jan 2020, 11:09 AM IST

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी Samsung जल्द ही बेजल रहित टीवी का निर्माण कर सकती है। कंपनी जनवरी की शुरुआत में आने वाले सीईएस 2020 में 65 इंच वाला जीरो बेजल स्मार्ट टीवी पेश करने के लिए तैयार है, जिसमें फरवरी में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होगा। एनगजट ने मंगलवार को सूचना दी कि इस संबंध में हालांकि अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि इसकी डिजाइन 65 इंच के बड़े स्क्रीन के साथ पेश की जाएगी। यह टीवी बेजल रहित होगी।

जीरो बेजल टीवी केवल 65-इंच और उससे अधिक आकार में ही उपलब्ध होगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि विनिर्माण प्रक्रिया काफी जटिल है, जिससे यह छोटे आकार के लिए उपयुक्त नहीं है। इसका यह भी मतलब हो सकता है कि कंपनी अपने प्रीमियम टीवी को अलग रखना चाहती है, क्योंकि अधिक उपभोक्ता बड़ी स्क्रीन को ही चुनते हैं। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में ही जीरो बेजल ब्रांड नाम को ट्रेडमार्क किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2019 की तीसरी तिमाही में TV के शिपमेंट की संख्या 54.97 मिलियन पहुंच गई। शिपमेंट्स के मामले में Samsung पहले पायदान पर है। पॉप्युलर ब्रैंड शाओमी की सेल में गिरावट देखी गई। टॉप सेलर लिस्ट में शाओमी 5वें नंबर पर रही। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग ने साल की तीसरी तिमाही में 10.41 मिलियन यानी 1 करोड़ पार कर गई। 7.24 मिलियन यूनिट्स के साथ LG दूसरे नंबर पर रही। तीसरे नंबर पर TCL रही जिसने 4.8 मिलियन यूनिट्स की सेलस की। Hisense ने 4.62 मिलियन यूनिट सेल करके चौथा स्थान हासिल किया।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned