scriptTata Sky यूजर्स को बड़ा तोहफा, 15 जून के बाद कम आएगा बिल | Tata Sky To Cut channels or packs for 7 million subscribers from June | Patrika News

Tata Sky यूजर्स को बड़ा तोहफा, 15 जून के बाद कम आएगा बिल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2020 06:00:08 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

DTH ऑपरेटर का बिल चुकाना भी भारी
15 जून से Tata Sky यूजर्स को कम चुकाना होगाा महीने का बिल (tata sky montly bill )

Tata Sky To Cut channels or packs for 7 million subscribers from June 15

Tata Sky To Cut channels or packs for 7 million subscribers from June 15

नई दिल्ली। कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से DHT ऑपरेटर का बिल ( DTH Subscribers) चुकाना मुश्किल हो रहा है। यहीं वजह है कि Tata Sky ने फैसला किया है कि वो 15 जून से चैनल व पैक की संख्या कम कर देगी। ऐसे करीब 70 लाख यूजर्स ( tata sky customers) के लिए किया जा रहा है। दरअसल, कंपनी के इस कदम के पीछे उन यूजर्स को जोड़े रहना है जिनका महीने ( tata sky montly bill) का बिल 350 रुपये या इससे कम है।

बता दें कि Tata Sky के पिछले दो महीने में 15 लाख से अधिक उपभोक्ता कम हुए हैं। इन यूजर्स का कहना है कि वो इस खर्च को उठा नहीं पा रहे हैं। अगर मई के आंकड़ों पर ध्यान दें तो टाटा स्काई के वेबसाइट या ऐप पर लॉगिन करने वाले 50 लाख यूजर्स में से 70 फीसदी मासिक बिल में कमी के लिए चैनलों की संख्या कम करना चाहते थे। दरअसल, कोरोनावायरस के चलते टीवी सीरीयल नहीं बन रहे हैं, जिसकी वजह से लोग टीवी देखना कम पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं मई में 5 लाख उपभोक्ताओं ने रिचार्ज नहीं कराया है।

Jio 4X Benefits Offer: इलेक्ट्रॉनिक्स समेत कई प्रोडक्ट्स पर मिलेगा जबरदस्त डिस्काउंट

कंपनी के पास 1.8 करोड़ उपभोक्ता हैं, जिसे ध्यान रखते हुए कंपनी ने फैसला किया है कि वो चैनल व पैक की संख्या करके महीने का बिल कम कर देगी, जिससे की 60 से 70 लाख उपभोक्ता हर महीने 100 रुपये तक की बचत कर सके।

गौरतलब है कि इससे पहले Tata Sky ने अपने Tata Sky Binge+ सेटटॉप बॉक्स की कीमत में 2,000 रुपये की कटौती ( Tata Sky Binge+ Price Cut ) की थी। इसके बाद ग्राहक इसे 3,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं, जबकि इसकी लॉन्चिंग कीमत 5,999 रुपये थी। Tata Sky Binge+ नई कीमत के साथ कंपनी की वेबसाइट ( Tata Sky Binge+ Discount ) पर उपलब्ध है। इसका फायदा नए और पुराने दोनों ग्राहक ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो