scriptMafia is making way of theft by putting a pipeline in Narmada for sand | टापू से रेत चुराने के लिए माफिया नर्मदा नदी में पाइप डाल बना रहा रास्ता | Patrika News

टापू से रेत चुराने के लिए माफिया नर्मदा नदी में पाइप डाल बना रहा रास्ता

सीहोर जिले का रेत माफिया होशंगाबाद जिले के टापू से रेत चुराने नर्मदा नदी में पाइप डाल बना रहा रास्ता..

होशंगाबाद

Published: December 05, 2021 07:43:00 pm

होशंगाबाद/सिवनीमालवा. सिवनीमालवा तहसील से लगभग 20 किलोमीटर दूर बाबरी घाट और पथाडा घाट के पास बीच नर्मदा नदी में बने रेत के बड़े टापू पर रेत का अवैध उत्खनन करने के लिए सीहोर जिले का रेत माफिया सक्रिय है। सीहोर जिले के रेत माफियाओं द्वारा रेहटी तहसील के पास नर्मदा किनारे के ग्राम जांजना मट्ठागांव से बीच नर्मदा नदी में पाइप डालकर और नाव जोड़कर पुल बनाकर होशंगाबाद जिले से रेत चुराने के लिए पोकलेन मशीनों से मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। रेत माफियाओ से परेशान होकर सीहोर जिले के नर्मदा किनारे के ग्राम जांजना, मठागांव, बाबरी, डिमावर के ग्रामीण रेहटी तहसील कार्यालय और थाने पहुंचे। जहां पर एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर रेत माफियाओं पर कार्रवाई करने की मांग की है।

narmada_river.jpg
,,

पोकलेन मशीन से रास्ता बना बीच पानी मे अवैध रेत उत्खनन
ग्रामीणों ने बताया कि होशगांबाद व सीहोर जिले के बीच नर्मदा नदी में बने जांजना टापू से रेत माफिया कश्तियों से अवैध रेत परिवहन करते आ रहा है। लेकिन विगत एक माह से जाजना टापू पर पहुंचने के लिए नर्मदा नदी आधा किमी से ज्यादा लंबा रास्ता तैयारी किया जा रहा है, जिसमें डंपर और पोकलेन मशीन रास्ता बनाने में लगे हुए हैं। बीच नर्मदा नदी में 100 से अधिक पाईप डालकर पुल व रास्ते का निर्माण कर रहे हैं। वही नाव से जाजना टापू पर पोकलेन उतार दी गई है, जो दूसरे छोर से रास्ता तैयार कर रही है।

ये भी पढ़ें- फफोले लेकर पुलिस थाने पहुंचा पति, बोला- साहब बीवी ने जला डाला

photo_2021-12-05_17-36-59.jpg

नर्मदा नदी के बीच जो टापू है उसका आधे से अधिक भाग होशंगाबाद जिले में आता है जहां भारी मात्रा में रेत है। जिसको खोदने माफिया सक्रिय बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सैकड़ों डंपर रोज गुजर रहे हैं जिसके कारण हादसे का खतरा आये दिन बना हुआ है। अगर ग्रामीणों द्वारा अवैध उत्खनन कर परिवहन करने वालों को रोका जाता है तो हथियारों से लैस उनके गुर्गे आये दिन ग्रामीणों को धमकाते है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों का प्रतिनिधि मंडल सीएम से मिलकर कार्रवाई की मांग करेगा।


ये भी पढ़ें- अदृश्य शक्ति से परेशान महिला इंजीनियर, टिफिन की खा जाता है सब्जी..


ये बोले जिम्मेदार..
बाबरी घाट के पास नर्मदा नदी में रेत के टापू पर जाने का रास्ता सीहोर जिले की तरफ से अवैध मार्ग बन रहा है जिससे उत्खनन करने की संभावना है। इस संबंध में सीहोर जिला खनिज अधिकारी को पत्र भेजा गया है। जल्द संयुक्त टीम बनाकर अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।
शशांक शुक्ला, (जिला खनिज अधिकारी, होशंगाबाद)

देखें वीडियो-

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.