scriptरेलवे की नई यूनिफॉर्म की वजह से शर्मिंदा हो गईं महिला, ड्रेस के खिलाफ शुरू किया विरोध | britain rail workers angry company launch new transparent uniform | Patrika News
हॉट ऑन वेब

रेलवे की नई यूनिफॉर्म की वजह से शर्मिंदा हो गईं महिला, ड्रेस के खिलाफ शुरू किया विरोध

ब्रिटेन की एक ट्रेन कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए ऐसी यूनिफॉर्म जारी की है जो इतनी ट्रांसपेरेंट है कि उनके अंडरगार्मेंट्स तक नजर आने लगे! द डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की नई ड्रेस को लेकर कर्मचारियों में काफी गुस्सा है।

नई दिल्लीApr 26, 2022 / 12:18 pm

Shaitan Prajapat

 transparent uniform

transparent uniform

जब कोई कंपनी नए नियम या यूनिफॉर्म जारी करती है तो कर्मचारियों की सहूलियत को ध्यान में रखती है। खासतौर पर महिला कर्मचारियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाता है। कई बार कर्मचारी इसका विरोध करते है और कंपनी को इसमें बदलाव करना पड़ता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। ब्रिटने की एक ट्रेन कंपनी ने ऐसी यूनिफॉर्म लॉन्च की जिसके कारण महिलाओं को काफी शर्मिंदा होना पड़ रहा है। यह ड्रेस इतनी ट्रांसपेरेंट की इसको पहनने के बाद महिला कर्मचारियों के अंडरगार्मेंट्स तक नजर आने लगे। इसके बार इस ट्रांसपेरेंट यूनिफॉर्म का काफी विरोध किया जा रहा है।

 

ट्रांसपेरेंट ड्रेस में नजर आती है अंडरगार्मेंट्स
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, अवांटी वेस्ट कोस्ट ब्रिटेन की एक ट्रेन संचालन कंपनी है। फर्स्ट ग्रुप और ट्रेनिटेलिया नाम की कंपनियां मिलकर इसका संचालन कर रही है। इन दिनों अवांटी वेस्ट कोस्ट को लेकर सुर्खियों में छाई है। इसकी वजह है कि कंपनी की नई यूनिफॉर्म। नई ड्रेस के कारण महिला कर्मचारियों को काफी शर्मिंदगी मेहसूस हो रही है।

यह भी पढ़ें

16 साल के लड़के की निकल आई ‘पूंछ’, लोगों कहा- हनुमान का अवतार!




महिला कर्मचारियों काफी शर्मिंदगी
कर्मचारियों को दिया गयास ब्लाउज और शर्ट्स काफी पतले और कमजोर कपड़े के हैं। इस ट्रांसपेरेंट ड्रेस को पहनने के बाद अंडरगार्मेंट्स भी साफ नजर आ रहे है। महिलाएं इन पोशाकों को पहनकर काफी असहज मेहसूस कर रही हैं। आरएमटी यूनियन के अनुसार, उन्हें कर्मचारियों से दर्जनों शिकायतें मिल रही है। उनका कहना है कि वो इस तरह की ड्रेस नहीं पहनेंगे।


यह भी पढ़ें

Video: दुल्हन ने दूल्हे की मांग में भरा सिंदूर, नजारा देख मेहमान रह गए दंग





 

ट्रांसपेरेंट ड्रेस के खिलाफ स्टाफ का गुस्सा
द डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की नई ड्रेस को लेकर कर्मचारियों में काफी गुस्सा है। सूत्रों ने बताया कि स्टाफ ड्रेस को लेकर हड़ताल भी कर सकते हैं। यूनियन की ओर से मांग की गई है कि इस तरह की यूनिफॉर्म को तुरंत वापिस लिया जाए। इसके साथ यह भी कहा कि बेहतर क्वालिटी के कपड़ों से उसे बदला जाए।

 

कंपनी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद
वहीं, अवांटी वेस्ट कोस्ट ने बयान जारी कर कहा कि कर्मचारियों के आरोप बेबुनियाद हैं क्योंकि नए यूनिफॉर्म की क्वालिटी पिछली यूनिफॉर्म की क्वालिटी से काफी बेहतर है। ड्रेस को ग्रेडिंग गुणवत्ता के अंतर्राष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि स्टाफ के पास यूनिफॉर्म में भी कई विकल्प हैं।

Home / Hot On Web / रेलवे की नई यूनिफॉर्म की वजह से शर्मिंदा हो गईं महिला, ड्रेस के खिलाफ शुरू किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो