ग्राहकों के लिए बनवाया सोने का बाथटब, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश

अक्सर देखने को मिलता है कि कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई प्रकार की छूट देती है। कई बार फेस्टिवल सीजन में भी ग्राहकों को कई प्रकार का लालच देते है। इस प्रकार से कंपनी अपने ग्राहकों को बढ़ाने के लिए अनेक प्रकार प्रयास करते रहते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 27 Oct 2020, 02:21 PM IST

अक्सर देखने को मिलता है कि कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई प्रकार की छूट देती है। कई बार फेस्टिवल सीजन में भी ग्राहकों को कई प्रकार का लालच देते है। इस प्रकार से कंपनी अपने ग्राहकों को बढ़ाने के लिए अनेक प्रकार प्रयास करते रहते है। आज आपको एक ऐसे रेस्तरां के बारे में बताने जा रहे है जिसमें मालिक ने ग्राहकों के आकर्षण के लिए अनोखा तरीका आजमाया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जापान में एक ऐसा रेस्तारां है जिसमें आपको सोने का मढ़वाया बाथटब मिलेगा।

2.5 किलो सोने का हुआ इस्तेमाल
रेस्तरां के मालिक ने ग्राहकों को अलग मसूस करने के लिए एक सोने का बाथटब बनवा डाला। यह बाथटब 3 सेंटीमीटर चौड़ा और 3 सेंटीमीटर गहरा है। खबरों के अनुसार, इसे बनाने में करीब 2.5 किलोग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया। सोने के इस बाथटब में दो वयस्क आराम से स्नान कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह बाथटब जापान के नागासाकी में जापान हॉट स्प्रिंग रिजॉर्ट में बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इस विशेष बाथटब को बनाने वाली कंपनी ने इसको करीब 6 महीने में तैयार किया था। इसकी लागत की बात करें तो इसको बनाने में 1.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जो करीब 2 करोड़ रुपए है।

 

यह भी पढ़े :— पुरुषों की इस लत से परेशान हैं पत्नियां, दे रही हैं तलाक

gold bathtub

दुनिया का पहला सोने का बाथटब
Huis Ten Bauch नाम के बंदे ने यह बाथटब बनाया है। उनका दावा है कि यह दुनिया का पहला बाथटब है। आजतक किसी ने भी इस तरह से बाथटब नहीं बनाया है। उन्होंने आगे कहा कि यह बाथटब उपभोक्ताओं को एक अलग अनुभव देगा। खबरों के अनुसार, यह बाथटब 4 कैरेट सोने से बना है। सबसे खास बात यह है कि ग्राहक इस बाथटब को 5 से 8 घंटे तक किराए पर ले सकते हैं। इसके लिए उनको मोटी रकम भी अदा करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़े :— अनोखा मंदिर! फर्श पर सोने मात्र से महिलाएं हो जाती है गर्भवती

gold bathtub

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज
एक रिपोर्ट के अनुसार, इस विशेष बाथटब में स्नान करने पर $ 6, 3 येन प्रति घंटे का खर्च आता है,जो कि US $ 1 है। भारतीय मुद्रा के अनुसार, व्यय रुपये से अधिक होगा। रेस्तरां के अनुसार, इस बाथटब को चीन और दक्षिण कोरिया में आगंतुकों को नज़र में रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस बाथटब को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned