scriptजेल जाने के लिए की जान-बूझकर चोरी, जानिए चौंकाने वाली वजह | man deliberately committed theft to go to jail, you will be surprised to know reason | Patrika News
हॉट ऑन वेब

जेल जाने के लिए की जान-बूझकर चोरी, जानिए चौंकाने वाली वजह

कोई भी जेल जाना नहीं चाहता है। अपराधी भी जेल जाने से बचने की कोशिश करते हैं। लेकिन आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसने कैदी बनने के लिए जानबूझकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

Aug 07, 2022 / 02:29 pm

Shaitan Prajapat

Phichit Arrested

Phichit Arrested

जेल का नाम सुनते ही इंसान के दिमाग में एक अलग छवि बन जाती है। आपने देखा होगा कि छोटी-मोटी अपराधिक घटना या चोरी के मामले में पुलिस लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल देती है। खतरनाक और खूंखार लोगों के लिए अलग जेल बनी होती है जो काफी सुरक्षित होती है। कोई भी जेल जाना नहीं चाहता है। अपराधी भी जेल जाने से बचने की कोशिश करते हैं। लेकिन आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसने कैदी बनने के लिए जानबूझकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पकड़े जाने पर आरोपी ने ने पुलिस से कहा कि उसे जेल में बंद कर दिया जाए। आइए जानते हैं आखिर यह शख्स तेज क्यों जाना चाहता है और उसने किस चीज की चोरी की।

जेल जाने के लिए की रिक्वेस्ट
थाईलैंड में एक 60 साल के शख्स ने जानबूझकर चोरी की ताकि उसको गिरफ्तार कर जेल में डाल दिए जाए। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह किसी शौक के लिए कैदी नहीं बनना चाहता बल्कि इसके पीछे बड़ी मजबूरी थी। इस बुजुग की वजह जानकर हर कोई हैरान है। उसने मामूली चोरी की थी। उम्र के इस पड़ाव में उसको कोई जेल नहीं भेजना चाहता था। लेकिन वह विनती करने लेगा।

यह भी पढ़ें

फ्रिज में रहती है मां की आत्मा, बेटी ने किया सौदा, जानिए पूरा मामला




जेल जाने के लिए ही की चोरी
एक रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड के दक्षिणी बैंकॉक में यह अजीबोगरीब चोरी की मामला सामने आया है। 29 जुलाई को कोनबरी प्रांत की एक फार्मेसी में 60 वर्षीय फिचित बुजुर्ग ने चोरी की। फिचित ने फार्मेसी से 3 साबुन चुराए थे। हालांकि उनकी कीमत बेहद कम थी। लेकिन यहां पर दुकान से चोरी करना सख्त मनाही है। यहां पर चोरी के बदले शख्स को सामान की 30 गुना कीमत चुकानी पड़ती है। यदि आरोपी ऐसा नहीं करता है उसे कारवास में भी डाल दिया जाता है।

यह भी पढ़ें

Video : लड़के को महंगा पड़ा शरारत करना, रोबोटों ने घेरकर की जमकर धुनाई




वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
दुकान में मौजूद कुछ लोगों ने जुर्माना भरने के लिए आगे आए। ताकि बुजुर्ग को जेल नहीं जाना पड़े। लेकिन आरोपी ने स्टाफ से कहा कि वे पुलिस को बुलाकर उसको जेल भेजवा दे। शख्स को जेल जाने का कोई शौक नहीं है। लेकिन इसके पीछे की मजबूरी आपको हैरान कर देगी। दुकान के स्टाफ ने पुलिस को बुला लिया। पूछताछ के दौरान शख्स ने पुलिस को बताया कि वह जेल में रहना चाहता है। आरोपी ने कहा कि उसके पर खाना खाने के लिए पैसे नहीं है। क्योंकि बाहर उसको कोई नौकरी नहीं दे रहा है। इसलिए वह जेल में जाना चाहता है।

Home / Hot On Web / जेल जाने के लिए की जान-बूझकर चोरी, जानिए चौंकाने वाली वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो