scriptपटना के एक शख्स ने दो हाथियों के नाम की 5 करोड़ की जायदाद, परिवार हुआ नाराज | Man Of Patna Transfer His Property In The Name Of 2 Elephants,Know Him | Patrika News
हॉट ऑन वेब

पटना के एक शख्स ने दो हाथियों के नाम की 5 करोड़ की जायदाद, परिवार हुआ नाराज

Animal Lover Of Patna : पटना के एक पशु प्रेमी ने मानवता की कायम की मिसाल
हाथियों की देखरेख के लिए अपनी प्रॉपटी के 5 करोड़ रुपए उनके नाम किए

नई दिल्लीJun 08, 2020 / 06:34 pm

Soma Roy

hathi1.jpg

Animal Lover Of Patna

नई दिल्ली। केरल में गर्भवती हथिनी (Pregnant Elephant) को विस्फोटक खिलाए जाने वाले खौफनाक मंजर से पहले ही लोग अभी भी आक्रोशित हो, लेकिन पटना के एक पशु प्रेमी ने अभी भी मानवता (Humanity) की मिसाल को जिंदा रखा है। दरअसल वहां के एक शख्स ने अपनी करोड़ों की प्रॉपर्टी (Property) अपने परिवार के नाम करने के बजाय दो हाथियों के नाम कर दी। एक समय इन हाथियों ने उस शख्स की जान बचाई थी। ऐसे में अपना सच्चा दोस्त समझकर और उनके एहसान का बदला चुकाने के लिए उसने अपनी पूरी जायदाद उनके नाम कर दी। हालांकि इस बात से शख्स के घरवाले काफी नाराज हैं।
योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 15 जून से 32 लाख प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाने की तैयारी

दो हाथियों (Elphants) के नाम अपनी प्रॉपर्टी करने वाले इस शख्स का नाम अख्तर इमाम है। वह पटना के फुलवारीशरीफ स्थित जानीपुर का रहने वाला है। उसकी उम्र 50 साल है। वह 12 साल की उम्र से हाथियों की सेवा कर रहा है। पारिवारिक विवाद के कारण करीब 10 साल पहले उसकी पत्नी दो बेटों और बेटी के साथ मायके में रहने लगी। उसने अपनी आधी प्रॉपर्टी अपनी पत्नी के नाम कर दी। जबकि बेटे के गलत संगत को देखते हुए उसे हिस्से से बेदखल कर दिया। बाकी जायदााद के पांच करोड़ उसने एरावत संस्था के दो हाथियों के नाम कर दिया है। अख्तर का कहना है कि अगर दोनों हाथियों की मौत हो जाती है, तो उनकी जायदाद संस्था को चली जाएगी।
अख्तर ने बताया कि पहले एक बार उनकी जान लेने की भी कोशिश की गई थी। बदमाश के हाथ में पिस्तौल थी। तब हाथियों ने देख लिया था और जोर-जोर से शोर मचाने लगे थे। जिसके चलते उनकी नींद टूट गई थी। जिससे अपराधी अपने साजिश (Conspiracy) में कामयाब नहीं हो पाए। अख्तर का आरोप है कि उसका बड़ा बेटा आपराधिक प्रवृत्ति का हैसज्ञ। वह जायदादा हड़पने के लिए पशु तस्करों के साथ मिलकर हाथी को भी बेचने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह कामयाब नहीं हुआ। इसलिए इन दिनों अख्तर पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहा है।

Home / Hot On Web / पटना के एक शख्स ने दो हाथियों के नाम की 5 करोड़ की जायदाद, परिवार हुआ नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो