scriptमेले में आया 5 करोड़ का घोड़ा, सलमान खान ने लगा दी करोड़ों की बोली | Salman Khan's 5 crore horse came to the fair | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मेले में आया 5 करोड़ का घोड़ा, सलमान खान ने लगा दी करोड़ों की बोली

मेले में बेहतरीन नस्ल के 300 घोड़े और घोड़ियों ने हिस्सा लिया
इन घोड़ों की कीमत भी चौंकाने वाली थी
मेले में पांच लाख रुपये से लेकर पांच करोड़ तक के घोड़े थे

नई दिल्लीFeb 18, 2021 / 09:59 pm

Pratibha Tripathi

salman khan offers-rejected horse

salman khan offers-rejected horse

नई दिल्ली। पंजाब के फरीदकोट में घोड़ों के मेले का आयोजन किया गया। जिसमें हर किस्म के घोड़े नजर आए। बेहतरीन नस्ल के घोड़े इस मेले की शान को बढ़ा रहे थे। और इन घोड़ों को देखने के लिए दूर देश के लोग भी इकट्ठे हुए थे।जिनमें पांच लाख से पांच करोड़ तक की कीमत के घोड़ों की बोली लगने वाली थी। इस घोड़े में सबसे खास बात यह थी कि इसे खरीदने के लिए आम लोग ही नही बॉलीवुड के स्टार भी बोली लगाने में पीछे नही थे। इस मेले में देव नाम का घोड़ा सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा। जिसे खरीदने के लिये बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने करोड़ों रुपये का ऑफर तक उसके मालिक को दे डाला था लेकिन सलमान खान के इस ऑफर को मालिक ने ठुकरा दिया।

वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस साल होगा डबल डिजिट में इंक्रीमेंट! सर्वे का खुलासा

इस मेले में सबकी आखें सिर्फ देवराज घोड़े पर ही टिकी रही। देवराज के मालिक अमनदीप सन्नी ने बताया कि देवराज नामक घोड़े के पांच बच्चे इंडियन चैंपियनशिप के विजेता बन चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब देवराज को खरीदने के लिए कई घोड़ा प्रेमियों ने ब्लैंक चैक तक ऑफर किए हैं, लेकिन उन्होंने इसे नहीं बेचा। देवराज को हमने अपने शौक के लिए पाला हुआ है।

बता दे कि इस मेले में बेहतरीन नस्ल के 300 घोड़े और घोड़ियों ने हिस्सा लिया। जो ज्यादातर पंजाब राजस्थान जयपुर, और अजमेर से आए घोड़े थे इन घोड़ों की कीमत भी हैरान कर देने वाली थी। मेले में पांच लाख रुपये से लेकर पांच करोड़ तक के घोड़े थे। इस मेले में चांदी और मारवाड़े और नुकरा नसल के घोड़े विशेष आकर्षण का केंद्र रहे।

फरीदकोट में गोविंद सिंह हॉर्स ब्रीड सोसाइटी द्वारा आयोजित मेले में घोड़ों के शो का आयोजन किया गया. पंजाब सरकार द्वारा आयोजित इस मेले का उद्देश्य पशु पालकों को बढ़ावा देना और पशुओं की नस्ल में सुधार करना है।

Home / Hot On Web / मेले में आया 5 करोड़ का घोड़ा, सलमान खान ने लगा दी करोड़ों की बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो