scriptपेयजल आपूर्ति गड़बड़ाई, कई इलाकों में महीने में एक से दो बार आपूर्ति, लोग टैंकरों से पानी मंगवाने को मजबूर | Patrika News
हुबली

पेयजल आपूर्ति गड़बड़ाई, कई इलाकों में महीने में एक से दो बार आपूर्ति, लोग टैंकरों से पानी मंगवाने को मजबूर

बेलगावी शहर के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति गड़बड़ा गई है। कुछ इलाके तो ऐसे हैं जहां एक महीने से पानी की आपूर्ति की जाती है। ऐसे में लोग पानी खरीदने को मजबूर है। टैंकरों से जलापूर्ति करनी पड़ रही है। जो लोग आर्थिक रूप से सक्षम हैं वे पानी के टैंकर मंगवा सकते हैं लेकिन गरीबों को दिक्कत हो रही है।

हुबलीMay 21, 2024 / 05:22 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

water

water

किया विरोध प्रदर्शन
पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति की मांग को लेकर बेलगावी तहसील के कंगराली बी के ग्राम पंचायत सीमा में न्यू वैभव नगर की सतीश कॉलोनी के निवासियों ने पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन किया। राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए और हाथ में पानी के खाली बर्तन लिए महिलाओं ने कहा कि वे पिछले 30 वर्षों से इस क्षेत्र में रह रही हैं और तब से पानी की समस्या का सामना कर रही हैं। पहले कॉलोनी को पांच दिन में एक बार पानी मिलता था, लेकिन अब महीने में एक बार पानी की आपूर्ति की जा रही है। इससे उन्हें पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। एक महीने की जरूरतों को पूरा करने के लिए पानी का भंडारण करना मुश्किल है।
पानी खरीदने से वित्तीय भार बढ़ा
अधिकारियों ने बताया कि सतीश कॉलोनी में पानी की आपूर्ति ग्रामीण पेय एवं स्वच्छता विभाग के माध्यम से की जाती है। इस कॉलोनी में पानी की आपूर्ति करने वाली पाइपलाइन हाल ही में क्षतिग्रस्त हो गई थी। कई उपकरण भी जल गए। अब मरम्मत का काम चल रहा है और जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा। यहां हर घर में नल है, लेकिन पानी की आपूर्ति पर्याप्त नहीं हैं। इसलिए टैंकरों में आपूर्ति किए जाने वाले पानी को खरीदना मजबूरी हो गया है। क्षेत्र के लोग ज्यादातर मध्यम वर्ग के हैं और पानी खरीदने से उन पर वित्तीय बोझ बढ़ रहा है।

Hindi News/ Hubli / पेयजल आपूर्ति गड़बड़ाई, कई इलाकों में महीने में एक से दो बार आपूर्ति, लोग टैंकरों से पानी मंगवाने को मजबूर

ट्रेंडिंग वीडियो