scriptTrain Accident Video: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, न्यू जलपाईगुड़ी में 8 की मौत, 25 घायल | 5 Passenger Died In Accident Kanchanjungha Express Collides with Goods Train near West Bengals New Jalpaiguri | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident Video: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, न्यू जलपाईगुड़ी में 8 की मौत, 25 घायल

Kanchenjunga Express Train Accident: बंगाल की CM ममता बनर्जी ने रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ने बताया है कि प्रशासन,डॉक्टर और बचावकर्मी में राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

गुवाहाटीJun 17, 2024 / 12:09 pm

Anand Mani Tripathi

Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल की जलपाईगुड़ी में एक भीषण रेल हादसा हो गया है। इस रेल हादसे में 8 लोगों की मौत हो गए है और 25 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। रेलवे से आ रही जानकारी के मुताबिक ट्रैक पर कंचनजंगा एक्सप्रेस सिग्नल का इंतजार कर रही थी कि इसी समय उसी ट्रैक पर तेज ग​ति से आ रही मालगाड़ी ने सिग्नल तोड़ते हुए पीछे से कंचनजंगा एक्सप्रेस को तेज टक्कर मार दी। इसके कारण सामान्य कोच में बैठे 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और 25 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह टक्कर इतनी भीषण थी कि एक्सप्रेस गाड़ी के कोच हवा में लहरा गए। दर्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना में राहत और बचाव कार्य जारी है।
Train Accident
रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि यह हादसा करीब साढ़े 9 बजे हुए है। ट्रैक पर खाड़ी ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस से आकर मालगाड़ी से टकरा गई। इसके बाद एक ​कोच हवा में टंग गया और दो कोच पटरी से ही उतर गए। इसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही रेल अधिकारियों के हाथपांव फूल गए। तत्काल ही रेस्क्यू टीम को रवाना किया गया। इस दुर्घटना में दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं।
Train Accident
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जताया दुख

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर रेल हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि NFR में बहुत दुखद हादसा हुआ है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है और वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।
पूर्वोत्तर जानी वाली ट्रेनें फंसी
इस दुर्घटना के कारण पूर्वोत्तर जाने वाली सभी ट्रेने अब अटक गई हैं। इस दुर्घटना के कारण इलेक्ट्रिक केबल टूट गई है। रूट का परिचालन पूरी तरह से ठप है। इसके कारण असम, नागालैंड, दर्जिलिंग, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम सहित पश्चिम बंगाल के उत्तर क्षेत्र पूरी तरह से कट गया है। यहां जाने वाली सभी ट्रेनों को कई स्टेशनों पर रोक दिया गया है। बचाव कार्य जारी है। रेलवे ट्रैक को बचाव कार्य के बाद जल्द ही चालू करने का प्रयास है।

Hindi News/ National News / Train Accident Video: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, न्यू जलपाईगुड़ी में 8 की मौत, 25 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो