scriptदर्दनाक : तलाक लेने कोर्ट पहुंची पत्नी तो नाराज पति ने चेहरे पर चाकू से किए कई वार, एसिड डालकर जला दिया | After filing divorce husband stab his wife in face and burnt her by Acid attack on Wife | Patrika News
इंदौर

दर्दनाक : तलाक लेने कोर्ट पहुंची पत्नी तो नाराज पति ने चेहरे पर चाकू से किए कई वार, एसिड डालकर जला दिया

Acid attack : आए दिन की मारपीट से तंग आकर तलाक के लिए कोर्ट गई पत्नी पर नाराज पति ने चाकू से चेहरे पर कई वार कर दिए। आरोपी इसपर भी नहीं रुका उसने महिला पर एसिड डालकर जला दिया।

इंदौरJun 03, 2024 / 11:02 am

Faiz

Acid attack
Acid attack on Wife : मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में एक महिला को पति की आए दिन की मारपीट ( Beaten ) और शारीरिक प्रताड़ना ( Physical abuse ) से तंग आकर कोर्ट ( Family Court ) में तलाक ( divorce ) के लिए अर्जी दायर करना जान पर भारी पड़ गया है। पति से छुटकारा पाने के लिए पत्नी द्वारा कोर्ट में लगाई गई तलाक की अर्जी से नाराज होकर आरोपी ने अपनी पत्नी के चेहरे पर चाकू से एक ( knife attack ) साथ कई हमले कर दिए। आरोपी इसपर ही नहीं रुका उसने महिला के चोहरे पर एसिड डालकर ( acid attack ) उसे जला दिया। फिलहाल, महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।
फिलहाल, मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ प्राणघातक हमले का केस दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर विजयनगर थाना प्रभारी सीबी सिंह का कहना है कि आरोपी मोनू रघुवंशी विजय नगर थाने के सामने ही स्थित शगुन आर्केड में गार्ड है। मूल रूप से गुना जिले के अशोकनगर में रहने वाला मोनू एमआर-10 हीरानगर में रहता है।
यह भी पढ़ें- Satna Accident : डिवाइडर से टकराकर पलटी तेज रफ्तार कार, भीषण हादसे में 4 की मौत 1 गंभीर

शराब पीकर हर रोज पीटता था पति

बताया जा रहा है कि आरोपी अपनी पत्नी हेमलता को आए दिन शारिरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित और मारपीट करता था। पीड़िता का कहना है कि वो शराब का आदि है और हर रोज शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है। इससे सब से तंग आकर महिला 12 मई को मां के पास पंचवावड़ी अशोकनगर चली गई थी। यहां उसने मोनू से अलग होने का फैसला लिया और तलाक की अर्जी दायर करने कोर्ट चली गई।

पति पहुंचा ससुराल

घटना की जानकारी लगते ही आरोपी पति मोनू रघुवंशी अशोकनगर स्थित अपने ससुराल पहुंच गया। यहां उसने पत्नी हेमलता को समझाते हुए कहा कि वो आवेदन वापस ले ले, क्योंकि अब उसे अपनी गलती का अहसास हो गया है। यही नहीं, उसने वादा किया कि अब कभी भी वो उसके साथ मारपीट नहीं करेगा। उसने ये भी कहा कि वो उसे बिना बताए आ गई थी, जिसके चलते उसने हीरानगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी थी। अब अगर वो उसके साथ लौट चलेगी तो कभी भी वो उसके साथ झगड़ा नहीं करेगा और गुमशुदगी भी शिकायत भी कटवा देगा।
यह भी पढ़ें- Amul Milk Price Hike : अमूल ने दूध के दाम बढ़ाए, आज से लागू हुई दरें, एमपी में ये हैं नई कीमतें

पत्नी को झांसे में लेकर किया बुरा हाल

इस तरह आरोपी मोनू रघुवंशी ने अपनी पत्नी को झांसे में लिया और हेमलता को इंदौर ले आया। टीआइ के मुताबिक रविवार को मोनू ने उसे शगुन आर्केड में बुलाया और सातवीं मंजिल पर ले जाकर साथ रहने के बारे में सवाल किया। इसपर हेमलता ने उसके साथ रहने से इंकार कर दिया। इसपर आरोपी ने पत्नी हेमलता पर एक के बाद एक चाकुओं से चेहरे पर हमला कर दिया। यही नहीं दरिंदगी की हदे पार करते हुए आरोपी ने महिला के सिर पर एसिड की बोतल डाल दी और आग लगाकर फरार हो गया।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

गंभीर रूप से घायल हेमलता को मौके पर मौजूद लोगों ने निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं, सूचना दिये जाने के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और पीड़िता का कथन दर्ज किया। फिलहाल, पुलिस ने कई धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

Hindi News/ Indore / दर्दनाक : तलाक लेने कोर्ट पहुंची पत्नी तो नाराज पति ने चेहरे पर चाकू से किए कई वार, एसिड डालकर जला दिया

ट्रेंडिंग वीडियो