scriptटिकट के इच्छुक इंदौरी नेता पहुंचे दिल्ली | Assembly election -2018, Indore leader in Delhi | Patrika News
इंदौर

टिकट के इच्छुक इंदौरी नेता पहुंचे दिल्ली

आज से फिर होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, लगातार तीन दिन तक होगा मंथन और नाम तय

इंदौरOct 22, 2018 / 11:21 am

Uttam Rathore

Congress

टिकट के इच्छुक इंदौरी नेता पहुंचे दिल्ली

इंदौर.
कांग्रेस के प्रत्याशी चयन को लेकर आज से फिर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में शुरू होगी, जो लागातार तीन दिन तक चलेगी। मंथन करने के बाद प्रत्याशियों के नाम तय होंगे और अंतिम मुहर लगाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे जाएंगे। चुनावी मैदान में कांग्रेस के टिकट पर उतरने की इच्छा रखने वाले इंदौर के कई नेता दिल्ली कूच कर गए हैं।
कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर पहले भोपाल और फिर दिल्ली में पिछले कई दिनों से मंथन चल रहा है, लेकिन नाम तय नहीं हो पा रहे हैं। इतना ही नहीं दशहरे के पहले पार्टी प्रदेश की 230 सीट में से उन 110 नामों की सूची जारी करने वाली थी, जिनको लेकर न तो कोई विवाद है और न ही विरोध। दशहरे होने के बाद भी यह सूची जारी नहीं हुई। कारण कांग्रेस इलेक्शन कमेटी (सीईसी) की बैठक न होना और नाम कमेटी तक नहीं पहुंचना बताया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस के प्रत्याशी चयन को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज से फिर दिल्ली में शुरू होगी ताकि प्रदेश की बची 120 सीटों पर टिकट के लिए खड़े हुए विवाद को निपटाकर नाम तय किए जा सकें।
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक लगातार ३ दिन तक चलेगी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ और चुनाव अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रत्याशी के नामों की सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पास लेकर संभवत: 26 अक्टूबर को पहुंचेंगे, क्योंकि इस दिन सीईसी की बैठक रखी गई है। मंथन करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी नामों पर अंतिम फैसला लेंगे। विधानसभा चुनाव में लडऩे की इच्छा रखने वाले इंदौर से कई दावेदार दिल्ली पहुंच गए हैं ताकि अपने आकांओं के जरिए किसी न किसी जुगाड़ से टिकट को तय करा सकें।
कांग्रेसियों की मानें तो सीईसी होने के बाद कांग्रेस की पहले से तय ११० नामों की सूची 27 या 28 अक्टूबर को आ जाएगी, क्योंकि 29 और 30 को राहुल गांधी मालवा सहित आदिवासी क्षेत्र का दौरा करने निकल जाएंगे। बाकी बचे 120 नाम की सूची नवंबर में आएगी। 110 लोगों की सूची में विधायक सहित वह नाम शामिल हैं जिन पर न तो कई आपत्ति है और न ही विवाद।

Home / Indore / टिकट के इच्छुक इंदौरी नेता पहुंचे दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो