scriptFood inspector arrested red handed taking bribe | फूड इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार | Patrika News

फूड इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

दुकान चलाने के लिए हर माह मांगता था 15 हजार रुपये

इंदौर

Published: November 08, 2021 05:57:39 pm

इंदौर. राशन की दुकान चलाने के लिए हर माह 15 हजार रुपये मांगने वाला फूड फूड इंस्पेक्टर को लोकायुक्त ने गिरफ्तार किया है। सोमवार को खाद्य विभाग के फूड ऑफिसर ने जैसे ही 15 हजार रुपये की रिश्वत ली लोकायुक्त ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

food_officer.png

इंदौर लोकायुक्त को राशन की दुकान संचालक ने रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। शिकायत की डांचट के बाद लोकायुक्त की टीम ने डाल बिछाया और फूड अधिकारी को पकड़ लिया। लोकायुक्त की टीम सुबह 9 बजे लग्जरी रेसीडेंसी के बाहर निर्माणाधीन गार्डन में पहुंच गई और जैसे ही आरोपी ने रिश्वत के रुपए लिए उसे रंगे हाथों ट्रैप कर लिया।

Must See: फिर से सख्ती शुरूः हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाने पर कटेगा चालान

दरअसल अमित कलसी एक राशन की दुकान चंदन नगर के बांक क्षेत्र में करते हैं। राशन की दुकानों के निरीक्षण की जिम्मेदारी खाद्य विभाग जूनियर आपूर्ति अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा की है। फरियादी के मुताबिक शर्मा हर माह 15 हजार रुपये की मांगता था। रुपए नहीं देने पर राशन की दुकान नहीं चलने देने की धमकी देता था। आखिर परेशान होकर राशन दुकान संचालक ने फूड अधिकारी की शिकायत लोकायुक्त से कर दी।

Must See: चंबल में अवैध हथियारों की फैक्ट्री, भारी मात्रा में कट्टा, पिस्टल बरामद

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीन सिंह बघेल ने कहा कि खाद्य विभाग के आपूर्ति अधिकारी द्वारा फरियादी की राशन दुकान को बंद कराने की धमकी देकर रिशव्त की मांग की जा रही थी। दुकान चलाने के एवज में हर महीने 15 हजार रुपये देने की मांग करता था। लोकायुक्त की टीम ने मामले की जांच कर आरोपी को ट्रेप किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.