scriptप्रशासन को फोन पर दीजिए ये आसान सी सूचना, मिलेगा 10 हजार रूपए इनाम | Give simple information to indore administration on phone you will get 10 thousand rupees reward | Patrika News
इंदौर

प्रशासन को फोन पर दीजिए ये आसान सी सूचना, मिलेगा 10 हजार रूपए इनाम

जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक बस एक आसान सी सूचना देने पर किसी भी शख्स को 10 हजार रूपए इनाम के रूप में दिया जा रहा है।

इंदौरApr 25, 2024 / 11:53 am

Faiz

indore administration order
देश के सबसे स्वच्छ शहर के नाम से पहचाने जाने वाले इंदौर जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक बस एक आसान सी सूचना देने पर किसी भी शख्स को 10 हजार रूपए इनाम के रूप में दिया जा रहा है। खास बात ये है कि इसके लिए सूचना देने वाले शख्स को किसी सरकारी दफ्तर आने की भी विशेष जरूरत नहीं है, वो फोन पर ही सूचना दे सकता है। सूचना की पुष्टि होने पर आपको 10 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा। साथ ही, सूचना पर जिला प्रशासन की टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई भी की जाएगी। खास बात ये है कि आपकी ओर से दी जाने वाली इस सूचना से किसी की जान भी बच सकती है। क्योंकि ये व्यवस्था किसी अनहोनी घटना को रोकने के लिए है।
दरअसल रीवा में खुले बोरिंग के गड्ढे में गिरने से बच्चे की मौत के बाद इंदौर प्रशासन ने एहतियातन कदम उठाते हुए जिलेभर के लिए बड़ा फैसला लिया है। रीवा जैसी घटना को इंदौर में न होने देने के लिए हालही में कलेक्टर आशीष सिंह ने अधिकारियों की बैठक लेकर सभी बोरिंग की जानकारी जुटाने की बात कही है। यही नहीं उन्होंने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि जिलेभर में कही भी खुले बोरिंग की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर जाकर तत्काल धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए संबंधित गड्ढे को बंद करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें- घर में अचानक निकल आया हरे रंग का दुर्लभ सांप, हर एक इसे पहली बार ही देखेगा, VIDEO

इस मोबाइल नंबर सूचना देकर पाएं इनाम

indore administration order
इसी के साथ जिला प्रशासन की ओर से आम लोगों से अपील की गई कि गई है कि खुली बोरिंग या बिना ढक्कन-जाली वाला कुआं हो तो इसकी सूचना कलेक्ट्रेट के रूम नंबर जी-12 पर दे सकते हैं। यही नहीं अगर कलेक्ट्रेट ना आ सकें तो प्रशासन की ओर से जारी टेलीफोन नं. 9926734403 पर सुबह 9 बजे से रात 8 बजे के बीच संबंधित सूचना दे सकते हैं। सूचना की पुष्टि होने पर संबंधित जानकारी प्रदान करने वाले को 10 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

अब तक इतने गड्ढे बंद किए

गत दिनों कमिश्नर दीपक सिंह ने भी इसे लेकर संभाग के सभी कलेक्टरों की बैठक ली थी। इसमें खुले बोरिंग, कुओं को लेकर आवश्यक निर्देश दिए थे। इसके बाद इंदौर में 31 खुले बोरिंग के गड्ढे को बंद किया जा चुका हैं। ऐसे ही बिना ढक्कन वाले कुओं पर भी तत्काल ढक्कन लगाए जा चुके हैं।

Hindi News/ Indore / प्रशासन को फोन पर दीजिए ये आसान सी सूचना, मिलेगा 10 हजार रूपए इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो