script अहिल्या नगरी भगवामय | IIndore#RamMandir | Patrika News

अहिल्या नगरी भगवामय

locationइंदौरPublished: Jan 20, 2024 06:57:42 pm

मार्केट-शॉपिंग मॉल भी जगमगाए, श्रीराम मंदिर की लगीं आकृतियां

भगवामय हुई अहिल्या नगरी
इंदौर. हवा में लहराते भगवा ध्वज...भगवान राम के लगे कट आउट...मॉल के बाहर बनी राम मंदिर की आकृतियां...सेल्फी लेते लोग...राम के भजनों से गूंजता शहर... इन दिनों यह नजारा है देवी अहिल्या की नगरी का।
अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। पूरा देश राम के आने की प्रतीक्षा कर रहा है। 22 जनवरी का इंतजार सभी को है। अब दो दिन ही बचे हैं। भगवान राम की अगवानी में इंदौरवासी भी जुटे हैं। हर गली-मोहल्ले को भगवामय किया जा रहा है। गली, मोहल्ले, घर, दुकानें हो या बड़े शॉपिंग मॉल, हर जगह भगवान राम व अयोध्या मंदिर की प्रतिकृति के कटआउट लगे हैं।
व्यापरी विक्रम नाहटा ने बताया कि पूरे मार्केट में भगवान राम की शोभायात्रा निकाली जाएगी। सभी व्यापारी भगवा कपड़ों में शामिल होंगे। जो लोग इस समय रंग-बिरंगी लाइट खरीदने आ रहे हैं, उनसे बिना प्रॉफिट लिए ही दे रहे हैं। ऐसे में भगवान राम की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं। दो दिवाली मनाने का अवसर मिला है।
शॉपिंग मॉल के बाहर बनी आकृति- कई शॉपिंग मॉल के बाहर राम मंदिर की थर्माकोल से आकृति बनाई गई है। यहां शॉपिंग करने व घूमने आने वाले लोग मंदिर की आकृति के साथ सेल्फी ले रहे हैं। छोटी-छोटी दुकानों पर भी भगवा ध्वज व राम के चित्र लगाए गए हैं।
इलेक्ट्रॉनिक मार्केट
इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन व देवी अहिल्या साउंड एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन के संयुक्त सहयोग से इस मार्केट को सजाया है। संघ के अध्यक्ष गोवर्धन मोहते ने बताया कि 1200 मीटर कपड़े से पूरे मार्केट को भगवामय किया है। भगवान राम व अयोध्या मंदिर के कटआउट लगाए हैं। 22 को भजन संध्या होगी।
रेडीमेड बाजार का दृश्य
बाजार के प्रवेश द्वार पर लगा भगवा गेट, हवा में लहराते हुए ध्वज व झंडे यहां आने वाले ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं। अंदर प्रवेश करते ही मन को शांति मिलती है। यहां भी श्रीराम के कटआउट व्यापारियों ने लगाए हैं। मालवा मिल, बंगाली, पलासिया, रीगल, शास्त्री ब्रिज पर भगवान राम के कटआउट लगाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो