scriptIndori Poha: महंगा हुआ इंदौरी पोहा, 300 रूपए तक बढ़े दाम | Indori poha becomes expensive, price increased by up to 300 rupees | Patrika News
इंदौर

Indori Poha: महंगा हुआ इंदौरी पोहा, 300 रूपए तक बढ़े दाम

देशभर में मशहूर है इंदौरी पोहा, इंदौर और उज्जैन से देशभर में होती है कच्चे पोहे की सप्लाई, पोहे का उत्पादन हुआ प्रभावित…

इंदौरMay 30, 2024 / 07:07 pm

Shailendra Sharma

indore poha
Indori Poha: अगर आप भी इंदौरी पोहे के शौकीन हैं और आपकी सुबह भी इंदौरी पोहे के नाश्ते से होती है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल देशभर में अपने स्वाद के लिए मशहूर इंदौरी पोहा महंगा हो गया है। बता दें कि देशभर में इंदौरी पोहे की डिमांड रहती है और इसकी सप्लाई कच्चे पोहे के तौर पर इंदौर और उज्जैन से की जाती है। बीते कुछ दिनों पोहे का उत्पादन प्रभावित हुआ है जिसके कारण इंदौरे पोहे के दाम बढ़ गए हैं।

300-400 रुपए बढ़े दाम

बताया जा रहा है कि पोहे की डिमांड ज्यादा बढ़ गई है और आपूर्ति कम हो रही है। धान की कमी और गर्मी के कारण कारखानों में पोहे का उत्पादन प्रभावित हो गया है। जिसके कारण थोक भाव में पोहा 300 से 400 रुपये प्रति क्विंटल तक महंगा हो गया है। राहत की बात ये है कि रेस्टोरेंट और खुले बाजार में अभी इसका असर नहीं पड़ा है और इंदौर में पोहे 15 से 20 रुपये प्रति प्लेट ही बिक रहा है।
यह भी पढ़ें

Phalodi Satta Market: फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार ने पलटा गेम, कई दिग्गज नहीं बचा पा रहे साख

थोक मंडी में बीते 20 दिनों में बढ़े दाम

इंदौर की थोक सियागंज मंडी में बीते 20 दिनों से पोहे के भाव में बढ़ोत्तरी हुई है। मंडी के व्यापारियों ने बताया की पोहे के भाव में जो बढ़ोत्तरी हुई है या हो रही है वो स्थाई नहीं है। अभी धान की कमी है और जैसे ही मानसून आए उसके बाद फिर से कच्चे पोहे के भाव कम हो जाएंगे। फिलहाल इंदौर में पोहा 3400 से 3800 रुपये प्रति क्विटंल के भाव से बिक रहा है।
यह भी पढ़ें

Election 2024 Result Prediction: कांग्रेस का दावा झूठी साबित होगी सभी सट्टा बाजारों की भविष्यवाणी, मिलेंगी इतनी सीटें

Hindi News/ Indore / Indori Poha: महंगा हुआ इंदौरी पोहा, 300 रूपए तक बढ़े दाम

ट्रेंडिंग वीडियो