scriptकेबिनेट मंत्री ने माना— ऑक्सीजन की कमी से हुई कई मौत | minister narottam mishra said many deaths due to lack of oxygen | Patrika News
इंदौर

केबिनेट मंत्री ने माना— ऑक्सीजन की कमी से हुई कई मौत

केंद्र सरकार कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से मौतों से कर चुकी है इंकार

इंदौरSep 18, 2021 / 10:19 am

deepak deewan

केबिनेट मंत्री ने माना— ऑक्सीजन की कमी से हुई कई मौत

केबिनेट मंत्री ने माना— ऑक्सीजन की कमी से हुई कई मौत

इंदौर. कोरोना की दूसरी लहर में देशभर में हजारों मौतें हुईं. अस्पतालों में भर्ती के लिए बेड नहीं बचे थे और कई लोगों की तो आक्सीजन की कमी की वजह से सांसें उखड़ गई थीं. आक्सीजन की कमी और इसके कारण हुई मौतों की खबरों से अखबार भरे पड़े थे हालांकि केंद्र सरकार इस बात से इंकार करती रही. अब भाजपा के ही वरिष्ठ केबिनेट मंत्री ने इस बात को मान लिया है.

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री और इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में आक्सीजन से हुई मौतों की बात मानी. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर हुए कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. यहां वृक्षों का महत्व बताते हुए मिश्रा ने कहा— क्या कोई सोच सकता है कि ऑक्सीजन की वजह से भी लोग मर सकते हैं… लेकिन मरे…।

Mahakal Darshan सुरक्षा पर ज्यादा जोर, महाकाल दर्शन की व्यवस्था बदली

शिक्षा विभाग द्वारा इंदौर के मल्हाराश्रम स्कूल में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस अभियान का शुभारंभ करते हुए अपने उदबोधन में वृक्षों का महत्व बताते हुए अप्रत्यक्ष रूप से कोरोना काल में ऑक्सीजन की भयंकर कमी और इस वजह से हुई लोगों की मौतें— दोनों बातें स्वीकार लीं।

 

narottam.jpg

उन्होंने साफ कहा— अभी हमने देखा कि लोगों को जिंदा रखने के लिए ऑक्सीजन प्लेन से, ट्रकों से आ रही है…। …कोई कल्पना कर सकता है कि ऑक्सीजन की वजह से भी लोग मर सकते हैं लेकिन मरे। .. खुली हवा से जो सांस ले रहे हैं वही ऑक्सीजन कहलाती है। हमने वृक्षों के महत्व को नहीं समझा।

गडकरी की ‘बुलेट’ स्पीड, 170 kmph से दौड़ी केंद्रीय मंत्री की कार, देखें रफ्तार का live video

मिश्रा के ऑक्सीजन की कमी से मौतों की इस स्वीकारोक्ति से केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार घिर सकती हैं. भाजपा सरकारें कोरोना में ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौतों को पूरी तरह नकार चुकी हैं. केंद्र और प्रदेश सरकार ने तो कहा है कि एक भी कोरोना मरीज की ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं हुई। ऐसे में मिश्रा का यह बयान विपक्षियों को हमलावर बना सकता है.

//?feature=oembed

Home / Indore / केबिनेट मंत्री ने माना— ऑक्सीजन की कमी से हुई कई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो