scriptThe effect of strictness is visible in the markets | तंग बाजारों में 'सांस' लेने लगी सड़कें | Patrika News

तंग बाजारों में 'सांस' लेने लगी सड़कें

locationइंदौरPublished: Dec 19, 2023 09:51:34 pm

कब्जे हटाने की नगर निगम की सख्ती का बाजारों में दिखने लगा असर, अपनी हद से बाहर नहीं आ रहे दुकानदार, पत्रिका हर बार करता रहा अलर्ट

तंग बाजारों में 'सांस' लेने लगी सड़कें
तंग बाजारों में 'सांस' लेने लगी सड़कें
सड़क पर कब्जा कर सामान रखकर ट्रैफिक में परेशानी खड़ी करने वाले तंग बाजारों में नगर निगम की सख्ती का असर नजर आ रहा है। गोपाल मंदिर हो या फिर बर्तन बाजार, सभी जगह अभी व्यापारी सामान बाहर रखने से बच रहे हैं। इसका परिणाम है कि सड़क पर चलने के लिए जगह मिलने लगी है। बाजारों में हालत ठीक है, लेकिन एमजी रोड जैसी मुख्य सड़क अव्यवस्थित है। यहां पार्किंग व वन वे का पालन करने में अभी पुलिस की रुचि नहीं नजर आ रही है।
नगर निगम ने बाजारों को लेकर अभियान चलाया। गोपाल मंदिर के पास से अटाला बाजार, निहालपुरा, बोहरा बाजार, बर्तन बाजार, मारोठिया में टीम ने घूमकर सामान की जब्ती की थी। इन तंग बाजारों में सुबह से ही व्यापारी सामान सड़क पर जमा देते थे, जिसके कारण सड़क दिखती नहीं थी। पैदल चलने की भी जगह नहीं रह जाती थी। सड़क पर शेड डाल रखे थे, सामान बाहर तक नजर आता था। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने टीम के साथ मिलकर व्यापारियों को समझाइश दी। नगर निगम की रिमूवल टीमों ने सामान की जब्ती कर हड़कंप मचा दिया था।
निगम की कई टीमें हैं तैनात

तंग बाजारों में अभियान का असर सोमवार को भी नजर आया। गोपाल मंदिर के आसपास नगर निगम की कई गाडि़यों के साथ टीमें तैनात नजर आई। निहालपुरा, अटाला बाजार, बर्तन बाजार, मारोठिया में व्यापारी अपनी सीमा में रहे। जहां सड़क पर कब्जे थे वे अब खुली हुई थी। हालांकि बर्तन बाजार के एक दुकानदार को अपना शेड हटाने की मोहलत दी गई थी, लेकिन वह अब तक नहीं हटा है।
एमजी रोड के नहीं सुधर रहे हालात
मुख्य सड़क एमजी रोड पर फिलहाल सुधार नहीं है। नियमों में एमजी रोड वन वे है, सुभाष चौक से बड़ा गणपति चौराहे के ओर वाहन आ नहीं सकते हैं, लेकिन अभी हालात कुछ और है। सुभाष चौक पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी गायब हैं और सभी वाहन आ-जा रहे हैं। चार पहिया वाहन भी वन वे में घुस रहे है। सड़कों पर वाहनों की 2-3 लाइनें लगी हैं। पानी सप्लाय करने वाले वाहन भी नियम तोड़कर सड़क पर खड़े हैं।
डीसीपी ट्रैफिक मनीष अग्रवाल के मुताबिक, सुभाष चौक पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाकर वन वे का पालन सुनिश्चि कराएंगे, नियम तोडऩे वालों के चालान भी बनाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो