scriptऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिया 38 लाख रुपए का दान | IPL 2021: Pat Cummins Donates To PM Cares Fund 38 Lakhs | Patrika News
आईपीएल

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिया 38 लाख रुपए का दान

IPL 2021 में KKR की ओर से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पीएम केयर्स फंड में दिया 38 लाख रुपए का दान ।

नई दिल्लीApr 27, 2021 / 12:57 pm

भूप सिंह

pat_cummins.jpg

नई दिल्ली। भारत में पिछले साल मार्च से ही कोरोना कहर जारी है। इस बीच कई दिग्गज हस्तियों ने दिल खोलकर पीएम केयर्स फंड में लाखों रुपए देकर देश की जनता की मदद की है। सबसे पहले बॉलीवुड के दानवीर अभिनेता अक्षय कुमार ने सबसे पहले पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ का दान दिया था। इसके बाद देश कई दिग्गज खुलकर सामने आई और दिल खोलकर डोनेशन दिया। अब भारत में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की और से खेल रहे पैट कमिंस ने 38 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दान दिया है। यह पैसे पैट कमिंस ने भारत को देश में चल रही ऑक्सीजन की किल्लत ने निपटने के लिए दिए हैं।

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

ट्विटर पर किया ऐलान
पैट कमिंस ने 38 लाख रुपए पीएम केयर्स फंड में दान करने बाद ट्विटर के जरिए ऐलान किया, ‘भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ वर्षों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कतें पैदा हो गई हैं, जिसमें पूरे देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना शामिल है। ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर (लगभग 38 लाख रुपए) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं और मैं अपने साथी खिलाडिय़ों से भी गुजारिश करता हूं कि वे भी मदद के लिए आगे आएं।’

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन हुए शामिल

केकेआर ने 15.5 रुपए में खरीदा था
पैट कमिंस की बात करें तो इस सीजन में वह कोलकाता नाइट राइडर्स की और से खेल रहे हैं। गौरतलब है कि केकेआर ने आर्इीपीएल 2021 में पैट कमिंस को नीलामी में 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। भले ही उनकी टीम इस सीजन में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर रही है, लेकिन उन्होंने दिल खोलकर भारतीय की मदद की है। उनकी टीम इस सीजन में अंक तालिका में आखिरी स्थान यानी कि 8वें पाएदान पर है।

पैट कमिंस ने पहले लुटाए रन, फिर बल्ले से कर दी चौके की बरसात
पैट कमिंस ने आईपीएल 2021 में अब तक केवल 5 मैच खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में कमिंस ने 66 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी ने आखिरी वक्त तक मैच का रुख पलट कर रखा था, लेकिन उनकी 66 रनों की पारी भी कोलकाता को मैच नहीं जीता पाई।

Home / IPL / ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिया 38 लाख रुपए का दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो