scriptEnglish Premier League से ज्यादा पैसा कमाता है IPL- BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguly | IPL Generates More Revenue Than English Premier League BCCI President | Patrika News
आईपीएल

English Premier League से ज्यादा पैसा कमाता है IPL- BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguly

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग से कहीं ज्यादा पैसा कमाता है और वह इस बात से ज्यादा बहुत खुश हैं।

Jun 12, 2022 / 06:10 pm

Mohit Kumar

BBCI Saurav President Ganguly

BBCI Saurav President Ganguly

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और महंगी क्रिकेट लीग है। भारत में तो इसे एक त्यौहार के समान समझा जाता है। विश्व भर में क्रिकेट खेलने वाला हर खिलाड़ी चाहता है कि वह इस प्रतिष्ठित लीग में हिस्सा ले। आईपीएल में खिलाड़ियों पर भी खूब पैसों की बारिश होती है और आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरे रहते हैं। जिससे खिलाड़ियों में प्रदर्शन करने की ललक बनी रहती है। वहीं अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Saurav Ganguly) ने कहा है कि वह आईपीएल में शामिल होकर बहुत ज्यादा खुश है और इंडियन प्रीमियर लीग(IPL), इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) से कहीं ज्यादा पैसा कमाता है।
इंडियन लीडरशिप काउंसिल के इवेंट के कही ये बड़ी बात –

गौरतलब है कि बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह बातें इंडियन लीडरशिप काउंसिल के एक एक इवेंट के दौरान कहीं। जब टाइम स्ट्रैटेजिक सौलूशन लिमिटेड के वर्ल्ड वाइड मीडिया सीईओ दीपक लांबा के एक प्रश्न का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा “मैंने खेल को विकसित होते देखा है, जहां मेरे जैसे खिलाड़ियों ने कुछ शतक कमाए और अब करोड़ों कमाने की क्षमता है। यह खेल प्रशंसकों द्वारा, इस देश के लोगों द्वारा और बीसीसीआई द्वारा चलाया जाता है, जिसका गठन फैंस द्वारा किया गया था।यह खेल मजबूत है और विकसित होता रहेगा। आईपीएल इंग्लिश प्रीमियर लीग की तुलना में अधिक राजस्व (पैसा) उत्पन्न करता है। इससे मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि जिस खेल से मैं प्यार करता हूं वह इतना मजबूत हो गया है”
कही ये बड़ी बात –

गौरतलब है कि कार्यक्रम के दौरान गांगुली से उनकी नेतृत्व शैली के बारे में भी पूछा गया। उसी पर बोलते हुए, उन्होंने कहा “कप्तानी, मेरे लिए, जमीन पर एक टीम का नेतृत्व करना है और मेरे लिए नेतृत्व, एक टीम का निर्माण करना है। इसलिए, चाहे मैंने सचिन, अजहर या द्रविड़ के साथ खेला लेकिन मैंने कभी उनके साथ प्रतिस्पर्धा नही करी। बल्कि इसके बजाय, मैंने उनके साथ नेताओं के रूप में सहयोग लिया और जिम्मेदारी साझा की।”
बता दें कि गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2003 विश्व कप फाइनल में भी भारत की कप्तानी की थी जहां फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम हार गई थी।

ये भी पढ़ें – IPL Media Rights Update: नीलामी हुई 42000 करोड़ के पार, 100 करोड़ तक पहुंची एक मैच की कीमत

Hindi News/ IPL / English Premier League से ज्यादा पैसा कमाता है IPL- BCCI अध्यक्ष Saurav Ganguly

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो