scriptनए साल में भारी भरकम आएगा बिजली का बिल, नहीं भरा तो अंधेरे में रहना पड़ेगा | Electricity bill will be huge in the new year | Patrika News
इटारसी

नए साल में भारी भरकम आएगा बिजली का बिल, नहीं भरा तो अंधेरे में रहना पड़ेगा

किसी का वर्तमान बिल 1000 रुपए है, तो उसका समाधान योजना का बकाया राशि 2000 होगा, को जोड़कर ३000 रुपए का बिल भेजा जाएगा।

इटारसीDec 25, 2021 / 03:25 pm

Subodh Tripathi

नए साल में भारी भरकम आएगा बिजली का बिल, नहीं भरा तो अंधेरे में रहना पड़ेगा

नए साल में भारी भरकम आएगा बिजली का बिल, नहीं भरा तो अंधेरे में रहना पड़ेगा

इटारसी. मप्र बिजली वितरण कंपनी समाधान योजना में पंजीयन कराने के बाद भी बकाया बिल नहीं देने वाले उपभोक्ताओं को नए साल में जोरदार झटका देने की तैयारी में है। कंपनी उपभोक्ताओं को एसएमएस के जरिए सूचना भेज चुकी है। अब जनवरी में बढ़ा हुआ बिल जनरेट हो चुका, जिसे भेजा जा रहा है। इसके साथ जनवरी में ही बकाया जमा नहीं करने वालों को भी अंधेरे में रखने जा रही है।

बिजली कंपनी के स्थानीय अधिकारियों पर बकाया बिल की वसूली को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने जनवरी से मार्च तक सभी तरीके से बकाया बिजली बिल को वसूलने के निर्देश दिए हैं। कंपनी ने 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक के लिए जो समाधान योजना लाई थी, उसमें बहुत कम उपभोक्ताओं ने रुचि ली।

10 दिन में काटे 350 बिजली कनेक्शन
शहर प्रबंधक ढेलन पटेल ने बताया कि शहर में 10 दिनों में कंपनी ने बकाया जमा नहीं करने वालों के ३50 कनेक्शन काटे। इनसे 25 लाख रुपए वसूलने थे। इनमें से लगभग 280 लोगों ने 16 लाख रुपए बकाया जमा कर दिया। जिसके बाद इनके यहां कनेक्शन जोड़ दिए जा रहे हैं। पटेल ने बताया कि बकाया जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काटने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों से मिले हैं।

मात्र 1300 बिजली उपभोक्ताओं ने जमा किया बिल
अधिकारियों ने बताया कि इटारसी शहर में समाधान योजना के तहत लगभग 6 हजार लोगों ने पंजीयन कराया था। इनसे 1.52 करोड़ रुपए वसूलने हैं। इनमें से केवल 1300 लोगों ने लगभग 21 लाख रुपए ही जमा किए। अब शेष 4700 उपभोक्ताओं से लगभग 1.३1 करोड़ रुपए कंपनी को वसूलना है।

यह भी पढ़ें : तुरंत सावधान हो जाएं, फिर बरसने लगा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 42 पॉजीटिव, इंदौर में सबसे अधिक केस, दूसरे नंबर पर भोपाल

इस तरह होगी सख्ती..
अधिकारियों ने बताया कि बिजली बकाया वसूली में कंपनी अब सख्ती करेगी। इसके तहत जनवरी में बकाया राशि वर्तमान बिल राशि के साथ जोड़कर भेजी जाएगी। उदाहरण के तौर पर किसी का वर्तमान बिल 1000 रुपए है, तो उसका समाधान योजना का बकाया राशि 2000 होगा, को जोड़कर ३000 रुपए का बिल भेजा जाएगा। निर्धारित तिथि पर बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन विच्छेद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन का बड़ा कमाल-टीका लगते ही महिला की लौटी याददाश्त.

वसूली करने का आम आदमी पार्टी ने किया विरोध
इधर शुक्रवार को पुराने बिल को दोबारा विद्युत मंडल द्वारा वसूली का विरोध आम आदमी पार्टी ने किया। इस संबंध में पीपल चौक पर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर पार्टी के जिला अध्यक्ष दीनू यादव, संगठन मंत्री राजेश गुप्ता, लोकसभा प्रभारी नेमा संगठन सह सचिव कासिम अली खान, प्रवक्ता कमलेश, नगर अध्यक्ष कमलेश गौर, महेंद्र रघुवंशी, इटारसी नगर उपाध्यक्ष गोविंद मेहरा, मुकेश सरदाना, विधानसभा प्रभारी सुरेंद्र लुटारे, नगर उपाध्यक्ष महेंद्र प्रधान, मनोज मेहरा, रामबाबू, विजय राजपूत नगर मंत्री इटारसी, राहुल मैना, पूनम यादव, सिकंदर राव वानखेडे, महादेव वानखेड़े आदि उपस्थित रहे।

Home / Itarsi / नए साल में भारी भरकम आएगा बिजली का बिल, नहीं भरा तो अंधेरे में रहना पड़ेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो