scriptसूक्ष्म ऋण योजना: पंजीयन 87 हजार, लोन मिले 637 को | 637 got loan under Micro credit scheme | Patrika News

सूक्ष्म ऋण योजना: पंजीयन 87 हजार, लोन मिले 637 को

locationजबलपुरPublished: Jul 24, 2020 01:57:06 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-जिले के स्ट्रीट वेंडर के रोजगार का प्रकरण

स्ट्रीट वेंडर

स्ट्रीट वेंडर

जबलपुर. कोरोना काल में संकट से जूझ रहे लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इसके चलते कई लोगों को व्यवसाय चलाने के लिए लोन दिया जा रहा है। इसी के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10 हजार रुपये का ऋण देने की योजना है। इसके तहत पात्रों का चयन किया जा रहा है। जबलपुर में योजना का लाभ पाने के लिए 87 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। हालांकि इसके सापेक्ष अब तक 637 लोगों के खाते में ही 10 हजार रुपये का ऋण पहुंच पाया है।
कोरोना काल में हर किसी को रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से यह शुरू की गई है। दरअसल यह योजना सट्रीट वेंडर्स के लिए है। योजना के तहत पात्र अभ्यर्थियों को 10 हजार रुपये का ऋण दिया जाना है ताकि स्ट्रीट वेंडर्स अपना रोजगार चला सकें। इसके लिए जिले के 87 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।
अपर आयुक्त वित्त व प्रभारी अधिकारी रोहित सिंह कौशल ने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए 87 हजार लोगों ने पंजीयन कराया है, जिसमें पात्र पथ विक्रेताओं को लोन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभी तक 637 को लोन दिलाया जा चुका है। आवेदक ऑनलाइन पद्घति से आवेदन करें ताकि उन्हें भी योजना के तहत लोन सुविधा का लाभ मिल सके। नोडल अधिकारी उपायुक्त अंजू सिंह ठाकुर ने बताया कि अधिक से अधिक लोन प्रकरण स्वीकृत कराने के लिए संभागवार दौरा कर संभागीय अधिकारियों एवं अन्य कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो