jabalpur breaking : कोरोना से 48 की मौत, 2160 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

चार की मौत, फिर 94 नए संक्रमित मिले

 

By: Lalit kostha

Updated: 14 Aug 2020, 10:53 AM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को चार और संक्रमितों की मौत हुई। 94 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। मृतक में हनुमानताल निवासी 35 वर्षीय युवक, सदर निवासी 60 वर्षीय पुरुष और बेलबाग निवासी 62 वर्षीय वृद्धा शामिल है। युवक को 15 दिन से बुखार, कमजोरी और वजन कम होने की शिकायत थी। निमोनिया और टीबी जैसे संदिग्ध लक्षण पर 9 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। 10 अगस्त को रात में उनकी मौत हुई। मौत के बाद रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आयी है। बेलबाग के प्रेमनगर की निवासी 62 वर्षीय महिला को सांस लेने में समस्या होने पर 12 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। महिला एक कोविड पॉजिटिव के सम्पर्क में थी। उपचार के दौरान बुधवार को मौत हुई। मौत के बाद नमूने की जांच रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। सदर निवासी 60 वर्षीय पुरुष को 12 अगस्त की रात मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। मरीज को 3 दिन से बुखार, साँस लेने में तकलीफ़ और खाँसी की शिकायत थी। इलाज के दौरान ही मरीज की हालत तेज़ी से बिगड़ती चली गयी। बुधवार को उनकी मौत हो गई।

देर रात कोरोना से 48 वीं मौत

फूटाताल निवासी 65 वर्षीय पुरुष को दिनांक 11/08/20 को गम्भीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। उनका सैंपल 11/08/20 को लिया गया जिसकी रिपोर्ट 12/08/20 को पॉजिटिव आई। मरीज को 3 दिन से बुखार और 1 दिन से साँस लेने में तकलीफ़ की शिकायत थी। उन्हे कोविड सस्पेक्ट आईसीयू में भर्ती किया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हे कोविड पॉजिटिव आईसीयू में शिफ्ट किया गया। उन्हे विक्टोरिया अस्पताल से रेफर किया गया था। हालत गंभीर होने के कारण उन्हे क्रिटिकल केयर में मॉनिटर किया गया, साथ ही शौक, निमोनिया का इलाज दिया गया और हाइ फ्लो पर आक्सीजन दी गयी, लेकिन उनके शरीर में आक्सीजन की मात्रा नही बढी। उन्हें बचाया नही जा सका। उनकी मृत्यु दिनांक 13/08/20 को शाम 7-30 बजे हो गयी।

एसबीआइ सिविला लाइंस के चार कर्मी आए चपेट में-
कोरोना टेस्ट लैब से गुरुवार को आई 1194 नमूने की जांच रिपोर्ट में 94 व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं। इसमें एसबीआइ सिविल लाइंस के चार कर्मी, 1एमटीआर का जवान, विक्टोरिया अस्पताल में रहने वाले सात व्यक्तियों समेत ज्यादातर पूर्व संक्रमितों के सम्पर्क में आए व्यक्ति शामिल हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अभी तक 2156 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। स्वस्थ होने पर 50 कोरोना मरीजों को गुरुवार को डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना को अभी तक 1456 व्यक्ति मात दे चुके हैं। 48 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned