हाईप्रोफाइल घर की लडक़ी ने की प्रेमी से शादी, खतरे में पड़ सकती थी शहर की शांति व्यवस्था

प्रेम विवाह के केस में उलझी 2 थानों की पुलिस

By: Lalit kostha

Published: 05 Sep 2020, 12:52 PM IST

जबलपुर। परिजन की मर्जी के विरुद्ध भागकर प्रेमी से शादी करने वाली एक युवती को लेकर 36 घंटे का हाईप्रोफाइल ड्रामा चला। इस दौरान अधारताल और गोरखपुर थाने की पुलिस हलाकान होती रही। युवती की दर्ज गुमशुदगी और दस्तयाबी के बाद मामला और उलझ गया। प्रकरण एसडीएम कोर्ट तक पहुंचा। शुक्रवार को युवती के बयान दर्ज करने के बाद उसे शेल्टर होम भेज दिया गया।

युवती को भेजा शेल्टर होम, यह है मामला
जानकारी के अनुसार अधारताल क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवती का साथ पढऩे वाले 27 वर्षीय गोरखपुर निवासी युवक से प्रेम हो गया। युवक रेस्टोरेंट चलाता था। वर्तमान में रेस्टोरेंट बंद है। दो दिन पहले युवती परिजन को बताए बिना घर से निकली। वापस नहीं लौटने पर परिजन ने उसकी तलाश की। उसका कहीं पता नहीं चलने पर शुक्रवार को अधारताल थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इसी बीच उन्हें युवती के बारे में जानकारी मिली। वे पुलिस के साथ गोरखपुर निवासी युवक के घर पहुंचे। परिजन ने युवक से मारपीट भी की। इससे विवाद बढ़ गया। युवती ने बालिग होने का हवाला देकर परिजन के साथ जाने से मना कर दिया। मामला शहर की शांति-व्यवस्था से जुड़ गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी प्रकरण को गम्भीरता से लिया। युवती को दस्तयाब कर शुक्रवार को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। वहां धारा 164 का बयान दर्ज करने के बाद उसे शेल्टर होम भेज दिया गया।

इधर, शादी का झांसा देकर बलात्कार
शहर में भोपाल निवासी व्यक्ति ने 31 वर्षीय युवती को झांसे में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार करता रहा। युवती के गर्भवती होने पर शादी का एफीडेविड तैयार कराया और साथ में रहने लगा। अब उसने युवती के साथ रहने से मना कर दिया। युवती ने गुरुवार को थाने में बलात्कार का प्रकरण दर्ज कराया। युवती ने बताया कि वह शहर के एक कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करती थी। 23 सितम्बर 2019 वह काम कर रही थी। तभी 52 वर्षीय भोपाल निवासी आरोपी आया। उसने खाने में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। बेहोशी की हालत में उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद भी वह शादी का झांसा देकर बलात्कार करता रहा।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned