scriptimd weather alert: पारा@39 तेज गर्म हवाओं के साथ चलीं धूल भरी आंधी, अब झुलसाएगी गर्मी | hot weather alert in madhya pradesh, 40 degree temperature today | Patrika News

imd weather alert: पारा@39 तेज गर्म हवाओं के साथ चलीं धूल भरी आंधी, अब झुलसाएगी गर्मी

locationजबलपुरPublished: Mar 30, 2021 02:39:13 pm

Submitted by:

Lalit kostha

पारा@39 तेज गर्म हवाओं के साथ चलीं धूल भरी आंधी, अब झुलसाएगी गर्मी

hot weather alert in madhya pradesh, 40 degree temperature today

hot weather alert in madhya pradesh, 40 degree temperature today

जबलपुर। होली के जलते ही अब सूरज भी आग उगलने लगा है। दो दिनों से पारा मई महीने का एहसास मार्च में ही करा रहा है। सोमवार को पारा 40 डिग्री के पास पहुंच गया था, वहीं मंगलवार को 39 डिग्री पहुंच गया है। तेज गर्म हवाओं के साथ झुलसाने वाली गर्मी की शुरुआत हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में धूल भरी आंधी चल सकती हैं, वहीं गर्म हवाओं से पारा और चढऩे की संभावना है। लोगों को लू से बचने की सलाह दी गई है। रात का तापमान 22 से 25 डिग्री रहने की संभावना है। धूप की तल्खी से सडक़ें सूनी पड़ी हैं। भाई दूज की भीड़ भी इक्के दुक्के लोग ही दिखाई दे रहे हैं।

आकाश साफ होने के बाद अब सूरज की तपिश बढऩे लगी है। होली से पहले मौसम का पारा चढऩे लगा है। दोपहर को धूप की तल्खी बढऩे के साथ ही सोमवार को हवा की दिशा बदल गई है। पश्चिम से आई गर्म हवा से तापमान में वृद्धि हुई है। शहर में पारा 2.3 से लेकर 3.3 डिग्री सेल्सियस तक उछल गया। सोमवार को सूरज की किरणों से ऊष्णता का अहसास कराया। वहीं रविवार को वर्ष का अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। दोपहर के समय गर्म हवा चली। अधारताल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पश्चिमी हवा औसतन 3-4 किमी प्रतिघंटा की गति से चली।

ट्रेंडिंग वीडियो