weather today: सुबह से तेज धूप, बूंदाबांदी के बाद उमस कर रही परेशान

रोज बदल रहा मौसम का मिजाज

By: Lalit kostha

Published: 05 Sep 2020, 12:15 PM IST

जबलपुर। मौसम के मिजाज ने लोगों को परेशान कर दिया है। शुक्रवार को सुबह से तेज धूप खिली। चुभने वाली धूप के साथ उमस हुई। पारे में भी उछाल आया। दोपहर में धूप इतनी चुभ रही थी सडक़ या खुले में ज्यादा खड़े होते नहीं बन रहा था।

लोगों को दोपहर बाद अचानक उमड़े काले बादलों से राहत की उम्मीद जागी। कुछ ही देर में आसमान में छाए बादलों ने गरजने के साथ झमाझम बारिश के संकेत दिए। बादल बरसे भी लेकिन शहर में कहीं-कहीं। इस बूंदबांदी के बाद उमस और बढ़ गई। हवा की धीमी गति और उमस बढऩे से शाम को चिपचिपी गर्मी हुई। रात तक लोग मौसम के बिगड़े मिजाज से जूझते रहे। अधारताल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री रेकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री तक ज्यादा बना रहा। न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस था। यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा बना रहा। आद्र्र्रता सुबह के समय 78 प्रतिशत और शाम को 76 प्रतिशत थी। पश्चिमी हवा 3 किमी प्रतिघंटा की गति चली।

स्थानीय प्रभाव से बारिश
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार स्थानीय प्रभाव के कारण शुक्रवार को शहर में कहीं-कहीं बारिश हुई है। दोपहर में करीब 9.4 मिमी वर्षा रेकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही सीजन में कुल बारिश का आंकड़ा बढकऱ 966.2 मिमी हो गया है। बारिश के लिए कोई सिस्टम अभी सक्रिय नहीं है।

latest weather update weather update
Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned