scriptrailway: दुर्घटनाग्रस्त होने से बची वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट,  बाल-बाल बचे यात्री | indian railway - train driver negligence | Patrika News
जबलपुर

railway: दुर्घटनाग्रस्त होने से बची वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट,  बाल-बाल बचे यात्री

रेड सिग्रल होने पर भी आगे बढ़ा दी ट्रेन, ड्राइवर को किया सस्पेंड, मझगवां के पास हुई घटना

जबलपुरJul 27, 2017 / 10:12 am

deepak deewan

red

red

जबलपुर। मझगंवा के पास एक सुपरफास्ट ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। वाराणसी-एलटीटी ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्रल की सरासर अनदेखी की। रेड सिग्रल होने के बाद भी उसने ट्रेन रोकी नहीं बल्कि आगे बढ़ा दी। संयोगवश उस समय कोई अन्य ट्रेन नहीं आ रही थी अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे ने ट्रेन के ड्रायवर को तत्काल सस्पेंड कर दिया। 


नहीं था सिग्रल पर आगे बढ़ाई ट्रेन
रेल अधिकारियो के अनुसार इस घटना में ट्रेन के ड्रायवर की लापरवाही स्पष्ट रूप से सामने आ रही है। बुधवार दोपहर तकरीबन साढ़े तीन बजे यह घटना घटी। उस वक्त वाराणसी-एलटीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस मझगवां से गुजर रही थी। इस दौरान यहां ट्रेन के लिए रेड सिग्रल दिया गया था जिसका मतलब था कि ट्रेन को रोकना था लेकिन ड्राइवर ने इसे नहीं देखा और ट्रेन आगे बढ़ा दी। रेड सिग्रल के बाद भी ट्रेन आगे बढ़ते देख हर कोई हैरान रह गया। कुछ यात्री जो गेट से बाहर झांक रहे थे वे सिग्रल नहीं होने के बाद भी ट्रेन चलते देख अनहोनी की आशंका से डर गए। दैवयोग से हालांकि कोई दुर्घटना नहीं हुई क्योंकि दूसरी ओर से कोई ट्रेन नहीं आ रही थी। 


ड्रायवर पर होगी कार्रवाई
इस गंभीर मामले की जानकारी लगते ही रेलवे मेंं हड़कंप मच गया। रेल अफसर डीआरएम कार्यालय स्थित रेलवे कंट्रोल पहुंचे। सिग्नल तोडऩे वाले लोको पायलट को सतना स्टेशन पर उतारा गया। वहां से दूसरा लोको पायलट जबलपुर की ओर ट्रेन लेकर रवाना हुआ। इतनी बड़ी लापरवाही पर रेलवे ने ड्राइवर ओपी सिंह को तत्काल सस्पेंड कर दिया। सीपीआरओ सुरेन्द्र यादव ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो