scriptजबलपुर: कोरोना से 44 मौत, 2066 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या | Jabalpur: 44 deaths due to Corona, 2066 Corona positive in jbp | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर: कोरोना से 44 मौत, 2066 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या

जबलपुर: कोरोना से 44 मौत, 2066 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या
 

जबलपुरAug 13, 2020 / 10:52 am

Lalit kostha

coronavirus

coronavirus

जबलपुर। शहर में कोरोना तेजी से फैल रहा है। बुधवार को तीन कोविड-19 संक्रमितों की मौत हो गई। 86 नए पॉजिटिव केस आए। मृतकों में सदर निवासी दो महिला और हनुमानताल निवासी एक पुरुष शामिल है। सदर निवासी 60 वर्षीय महिला 6 अगस्त को गम्भीर हालत में नेताजी सुभाषचंद्र मेडिकल कॉलेज में भर्ती की गई थी। सदर निवासी एक अन्य 68 वर्षीय महिला 7 अगस्त को जांच में कोरोना संक्रमित मिलने पर मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुई थी। दोनों महिलाओं को बुखार, सांस लेने में समस्या थी। ब्लड प्रेशर, थायराइड, डायबिटीज से पीडि़त थीं। सेहत तेजी से बिगडऩे पर दोनों को वेंटीलेटर पर रखा गया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

कोरोना से तीन की मौत, 86 नए पॉजिटिव केस, जिले में अभी तक 2066 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमित

हनुमानताल निवासी 48 वर्षीय पुरुष को बुखार, कमजोरी और वजन कम होने की 15 दिन से शिकायत थी। 9 अगस्त को जांच में निमोनिया और टीबी जैसे लक्षण मिले। संदिग्ध लक्षण पर कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए। मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान 10 अगस्त को मौत हो गई। कोरोना जांच रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आयी है। इसके अलावा चार अन्य कोरोना संदिग्धों की भी बुधवार को उपचार के दौरान मौत हुई है।

कोरोना टेस्ट लैब से बुधवार को 1482 संदिग्धों के नमूने की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें 86 व्यक्तियों के नमूने में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें मिलाकर जिले में अभी तक 2066 व्यक्ति कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ चुके है। 44 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। बुधवार को 51 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज होने के साथ ही अभी तक 1406 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। बुधवार को मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना संक्रमित महिला की सीजेरियन डिलेवरी हुई। संक्रमित महिला ने स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया है। यह मेडिकल अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला के प्रसव का तीसरा मामला है। पहली दो प्रसूता स्वस्थ होकर घर लौट चुकी हैं।

Home / Jabalpur / जबलपुर: कोरोना से 44 मौत, 2066 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो