scriptJabalpur-Gondia train दिसम्बर से चल सकती है जबलपुर-गोंदिया ट्रेन, इन यात्रियों को होगा फायदा | NEW TRAIN: Jabalpur-Gondia trains run from December 2020 | Patrika News

Jabalpur-Gondia train दिसम्बर से चल सकती है जबलपुर-गोंदिया ट्रेन, इन यात्रियों को होगा फायदा

locationजबलपुरPublished: Nov 08, 2020 10:47:21 am

Submitted by:

Lalit kostha

दिसम्बर से चल सकती है जबलपुर-गोंदिया ट्रेन, इन यात्रियों को होगा फायदा

train.png

Jabalpur-Gondia train

जबलपुर। संस्कारधानी को सीधे गोंदिया से जोडऩे वाली जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना का काम पूरा हो गया है। सीआरएस ने निरीक्षण के बाद रेलवे बोर्ड को रिपोर्ट भी सौंप दी है। इस रूट पर दिसम्बर से यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है। वर्तमान में ट्रैक पर डिमांड के आधार पर मालगाड़ी चलाई जा रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे इस रूट पर यात्री ट्रेन के संचालन के लिए जल्द ही प्रदेश शासन और रेलवे को प्रस्ताव भेजने जा रहा है। अनुमति मिलते ही ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

गोंदिया तक जाएगी नैनपुर ट्रेन-
नैनपुर तक ब्रॉडगेज का काम पूरा होने पर नैनपुर तक यात्री ट्रेन का संचालन शुरू हुआ था। अब इसे गोंदिया तक चलाया जाएगा। ट्रेन की रवानगी, स्टॉपेज, स्टेशन पर रुकने और रवानगी के समय की जानकारी के लिए नई समय सारिणी बनाई जा रही है।

नागपुर के लिए मिल सकती है एक और ट्रेन-
रेलवे अधिकारियों की मानें तो जबलपुर से नागपुर के बीच एक ही ट्रेन चल रही है, जो नागपुर होते हुए अमरावती तक जाती है। परियोजना के पूरा होने के बाद नागपुर और जबलपुर के बीच एक और ट्रेन का संचालन हो सकता है।

ये ट्रेनें भी चल सकती हैं-
जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज का काम पूरा होने से उत्तर भारत और दक्षिण भारत की दूरी 275 किमी कम हो गई है। अब इस ट्रैक पर संघमित्रा, जबलपुर-तिरूनावेल्ली, अमरावती, दरभंगा बैंगलूरु के साथ ही उत्तर भारत की ओर से आने वाली ट्रेनों को भी इसी रूट से चलाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो