scriptनर्सों ने दी प्रदेशव्यापी हड़ताल की धमकी, सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं भी होंगी ठप | Nurses threaten statewide strike government health services will also standstill | Patrika News
जबलपुर

नर्सों ने दी प्रदेशव्यापी हड़ताल की धमकी, सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं भी होंगी ठप

-9 जून से चल रहा है चरणबद्ध आंदोलन-10 सूत्री मांग को लेकर 11 साल से संघर्ष करने का दावा-सीएम तक को लिखा पत्र

जबलपुरJun 13, 2021 / 02:56 pm

Ajay Chaturvedi

नर्सेज एसोसिएशन की पदाधिकारी

नर्सेज एसोसिएशन की पदाधिकारी

जबलपुर. नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नर्सों ने प्रदेशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि हड़ताल में न केवल मेडिकल कॉलेज की नर्सेज शामिल होंगी बल्कि जिला अस्पताल तथा पीएचसी, सीएचसी में कार्यरत नर्सों को भी शामिल किया जाएगा।
जिला नर्सेज एसोसिएशन की अध्यक्ष हर्षा सोलंकी ने रविवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि वो सभी 9 जून से विरोध सप्ताह के तहत चरणबद्ध आंदोलन पर हैं। शुरूआत के दो दिन काली पट्टी बांध कर काम किया। फिर 11 जून को पीपीई किट पहन कर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश शासन, वित्त विभाग को पत्र भेज कर मांग पूरी करने की मांग की। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां तक कि सीएम कार्यालय से भी न कोई संपर्क किया गया, न किसी अन्य माध्यम से वार्ता को बुलाया गया।
ये भी पढ़ें- MP में जूनियर डॉक्टरों के बाद अब नर्सें आंदोलित, दी हड़ताल की धमकी

आंदोलित नर्सें
उन्होंने मीडिया के माध्यम से आमजन और जनप्रतिनिधियों से सहयोग की मांग की। कहा कि जनता और जनप्रतिनिधि नर्सों की 11 साल पुरानी 10 सूत्री मांग पूरी कराने को सरकार पर दबाव बनानें। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार नहीं सुनती है तो अब हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। ऐसे में प्रदेश के सभी 6 मेडिकल कॉलेज सहित सभी जिला अस्पताल व सीएचसी, पीएचसी की नर्सों को भी शामिल कर चिकित्सा सेवा ठप कर दी जाएगी जिसके लिए सरकार दोषी होगी न कि नर्सेज।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में हम सभी ने अपना घर, अपने बच्चों को छोड़ कर मानव सेवा में जुटे रहे। अपनी जिम्मेदारी निभाई। लेकिन सरकार को हमारी मांगों के बाबत कोई परवाह नहीं है। कहा कि सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रदेश शासन, मुख्यमंत्री तक को मेल किया गया। ट्वीट किया गया। लेकिन सरकार पूरी तरह से चुप्पी साधे है।

Home / Jabalpur / नर्सों ने दी प्रदेशव्यापी हड़ताल की धमकी, सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं भी होंगी ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो