scriptएसएमएस का बैरियर हटा तो बढ़ गई वैक्सीनेशन की रफ्तार | Removal of SMS barrier increased the speed of vaccination | Patrika News
जबलपुर

एसएमएस का बैरियर हटा तो बढ़ गई वैक्सीनेशन की रफ्तार

चौथे दिन लक्ष्य के बराबर लगाया टीकाजिले में गुरुवार को पांच सौ स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई कोरोना टीका की डोज

जबलपुरJan 21, 2021 / 11:05 pm

गोविंदराम ठाकरे

Corona vaccination

Removal of SMS barrier increased the speed of vaccination

जबलपुर. कोरोना का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के एसएमएस का इंतजार करने की बाध्यता हटते ही जिले में टीका लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मी बढ़ गए। गुरुवार को जिले के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में सौ प्रतिशत टीकाकरण हुआ। वैक्सीनेशन के चौथे दिन पांच केंद्रों में लक्ष्य के बराबर पांच सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। हालांकि, पहले सप्ताह के लिए निर्धारित लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सका।
एसएमएस आने पर सिर्फ दो बार छूट
स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार से एसएमएस आने पर ही वैक्सीनेशन की बाध्यता समाप्त कर दी है। अब वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मी एसएमएस आने से पहले अपने संस्थागत केंद्र जा सकते है। वहां उनका पंजीयन कोविन ऐप से मिलान करने और सही पाए जाने पर कोरोना वैक्सीन लगा दी जाएगी। जिन्हें पहले दो बार एसएमएस भेजा जा चुका है और उन्होंने टीका लगवाने से मना कर दिया है, उन्हें अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।
गुरुवार को इन सेंटर में सौ-सौ लोगों को लगा टीका
विक्टोरिया अस्पताल
मेडिकल कॉलेज
कटंगी पीएचसी
शहपुरा सीएससी
पनागर सीएससी
————-
जिले में
-23500 के लगभग स्वास्थ्य कर्मी पहले चरण के लिए पंजीकृत।
-2581 स्वास्थ्य कर्मियों का पहले सप्ताह में टीका लगाने का लक्ष्य था।
-1969 स्वास्थ्य कर्मियों को ही टीका लगा। लक्ष्य से 612 डोज पीछे।
———-
22 कोरोना वैक्सीन की डोज और पहुंची
सम्भाग को मिली कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप में जिले को 22 हजार टीक की डोज और मिल गई है। वैक्सीन की दूसरी खेप गुरुवार को सम्भागीय भंडार गृह से जिला अस्पताल पहुंची। इसमें 650 डोज सेना और 520 डोज केंद्रीय कर्मचारियों के लिए है। बाकी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए है। इससे पहले जिले को वैक्सीन की 28030 डोज मिली थी।
वर्जन
जिले को वैक्सीन की 22 हजार डोज और मिली है। गुरुवार को टीकाकरण का लक्ष्य सौ प्रतिशत हुआ। अगले सप्ताह के लिए वैक्सीनेशन के सेशन बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं।
– डॉ. शत्रुघन दाहिया, जिला टीकाकरण अधिकारी

Home / Jabalpur / एसएमएस का बैरियर हटा तो बढ़ गई वैक्सीनेशन की रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो