घर में घुसकर वृद्धा से लूटपाट मामले का खुलासा

-पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को दबोचा, छीना गया दो कंगन, मोबाइल सहित वारदात में प्रयुक्त पिस्टल-कारतूस और दो पहिया वाहन जब्त

By: santosh singh

Published: 04 Sep 2020, 01:30 PM IST

जबलपुर। राइट टाउन मानकुवर बाई कॉलेज के पास में बीते दिनों सुबह पौने छह बजे घर की बाउंड्रीवॉल कूद कर लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को मदनमहल पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच की मदद से दबोचे गए बदमाशों से सनसनीखेज खुलासा हुआ। आरोपी पिस्टल-कारतूस से लैस थे और प्रतिरोध पर फायर करने की मंशा थी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही से छीना गया दो कंगन, मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त पिस्टल-कारतूस सहित दो पहिया वाहन एमपी 20 के 2512 जब्त कर लिया।
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने गुरुवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। एएसपी अमित कुमार, गोपाल खंडेल और निरीक्षक नीरज वर्मा के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया। सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान रामपुर छापर निवासी जावेद खान, मोतीनाला हनुमानताल निवासी अलीम उर्फ सोनू, इरफान और साबिर उस्मानी को दबोचा गया।
इस तरह लूट की वारदात को दिया अंजाम-
एक सितम्बर की सुबह पौने छह बजे के लगभग पीडि़त 90 वर्षीय नेमन देवी के घर में जावेद ग्रिल तोड़ कर घुसा था। अलीम पिस्टल के साथ घर की बाउण्ड्री वॉल के अंदर ही सीसीटीवी की रेंज से खुद को दूर रखते हुये कवर दे रहा था। साबिर उस्मानी नचिकेता स्कूल के पास से कवर दे रहा था। जबकि इरफान नाले के पास लिंक रोड पर दो पहिया वाहन लेकर तैयार खड़ा था। घटना को अंजाम देने के बाद अलीम, साबिर उस्मानी और इरफान स्कूटर से अंडर ब्रिज होते हुए भाग गए थे। जबकि जावेद पैदल मानस भवन, तीन पत्ती, करमचंद चौक, मछली मार्केट होते हुए छोटी मदार टेकरी भागा था। पुलिस ने मामले में धारा 109, 114,120 बी और 25,27 आम्र्स एक्ट बढ़ाया है।
ये थी घटना-
आकाश सावलानी उर्फ अंशु ने एक सितम्बर को मदनमहल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी पैकिंग बैग्स निर्माण व विक्रय का काम है। 31 अगस्त को रात 11.30 बजे सभी लोग सो गए थे। एक सितम्बर को पौने छह बजे दादी नेमन देवी की चीख से नींद टूटी। दादी ने बताया कि दो युवकों ने कमरे में घुसकर उसका मुंह दबाया और धक्का-मुक्की करते हुए हाथ से दो कंगन, मोबाइल लूट ले गए। आरोपी घर में लगे सीसीटीवी में कैद दिखे। पुलिस ने धारा 394, 450 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया था।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned