सिंघम रिटर्न्स - बाइक पर किसी के भी पीछे बैठकर निकल पड़ते हैं ये एसपी, निराला है इनका अंदाज

सिंघम रिटर्न्स  - बाइक पर किसी के भी पीछे बैठकर निकल पड़ते हैं ये एसपी, निराला है इनका अंदाज

deepak deewan | Publish: Sep, 04 2018 12:35:24 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बाइक पर किसी के भी पीछे बैठकर निकल पड़ते हैं एसपी

जबलपुर। जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की भक्ति की धूम मची हुई थी। शहरभर में गहमागहमी थी, शोभायात्रा निकाली जा रही थी। ऐसे में एक बाइक आई और भीड़ की ओर बढऩे लगी मगर ड्यूटी पर खड़ा सिपाही मुस्तैद था। उसने तुरंत बाइक रोकी और कहा - आप आगे बाइक नहीं जा सकते। एसपी साहब का आदेश है।

बाइक सवार ने सिर से हेलमेट उतारा और बाइक रोकनेवाले सिपाही से कहा- मैं ही हूं एसपी

बाइक चालक ने तुरंत बाइक रोकी, पीछे बैठे बाइक सवार ने सिर से हेलमेट उतारा और बाइक रोकनेवाले सिपाही से कहा- मैं ही एसपी हूं। उन्होंने सिपाही की मुस्तैदी की प्रशंसा की और आगे बढ़ गए।

एसपी अमित सिंह जन्माष्टमी को दिनभर यंू ही सक्रिय दिखे। शहर में हो रहे कार्यक्रमों और शोभायात्राओं के बीच कानून-व्यवस्था के साथ ही यातायात व्यवस्था भी संभालने की दोहरी चुनौती थी सो वे खुद ही शहर का जायजा लेने निकल पड़े थे। जन्माष्टमी के मौके पर शहर में श्रीकृष्ण की बड़ी शोभायात्रा निकल रही थी और इसकी व्यवस्था बनाने एसपी अमित सिंह बाइक पर ही सवार होकर निकले थे। एसपी की इस सरप्राइज चेकिंग से हर कोई अनजान था। पॉइंटों पर तैनात कुछ सिपाहियों ने जब उन्हें बाइक पर सवार देखा तो वे हैरान रह गए।

हेलमेट लगाकर बाइक पर पीछे बैठकर एसपी ने शहर में जगह=जगह जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

इस दौरान एसपी सिंह पुलिस अमले को सतर्कता रहने की लगातार हिदायत देते रहे। बाइक पर ही चलते हुए वे मोबाइल पर भी हिदायत देते दिखे। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंनें बाइक भी बदल ली। एसपी ने एक बाइक छोड़ी और दूसरी बाइक पर सवार हो गए। इस बाइक पर वे पीछे बैठे और उन्होंने सादे कपड़े पहने एक सिपाही को आगे बैठा दिया। इस तरह हेलमेट लगाकर बाइक पर पीछे बैठकर एसपी ने शहर में जगह=जगह जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

Ad Block is Banned