26 दिसंबर को जबलपुर नहीं आएंगी ये ट्रेनें, यहां से मिलेगी आपकी ट्रेन

26 दिसंबर को जबलपुर नहीं आएंगी ये ट्रेनें, यहां से मिलेगी आपकी ट्रेन

By: Lalit kostha

Published: 24 Dec 2020, 11:54 AM IST

जबलपुर। जबलपुर रेल मंडल के कटनी – जबलपुर रेल खंड पर स्थित निवार एवं हिरन नदी के पुल पर कार्य करने के लिए रेलवे ने 26 दिसंबर को लगभग 6 घंटे का अप एवं डाउन रेल ट्रैक का ब्लाक लिया है। इस ब्लाक के चलते यहाँ से गुजरने वाली अनेक ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से या कटनी में ही रद्द करने या उन्हें कटनी में ही रोकने का निर्णय लिया गया है।

हिरन और निवार पुल पर कार्य करने रेलवे ने लिया मेगा ब्लाक
इस सम्बन्ध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि कटनी-जबलपुर रेल खंड पर उक्त रेल पुलों पर कार्य करने के लिए शनिवार 26 दिसंबर को लिए गए ब्लाक के चलते दानापुर से कटनी,जबलपुर होकर पूना जाने वाली स्पेशल ट्रेन न.02150 जबलपुर नहीं आएगी। वहीँ कटनी से दमोह,सागर,बीना,भोपाल, इटारसी मार्ग से पूना जाएगी। इसी तरह मुंबई से पटना जाने वाली स्पेशल ट्रेन न.03202 (जनता एक्सप्रेस), पूना से बरौनी जाने वाली ट्रेन न. 02143 एवं उड़ना से मडवाडी जाने वाली ट्रेन न. 09057 स्पेशल ट्रेन इटारसी स्टेशन आकर भोपाल-बीना-सागर-कटनी-सतना मार्ग से गंतव्य को जाएगी।

jabalpur.png

रंजन ने आगे बताया कि रीवा –जबलपुर-रीवा इंटरसिटी ट्रेन न. 02290/02289, सिंगरोली-जबलपुर-सिंगरोली ट्रेन न. 01652/51 तथा अंबिकापुर-जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन न. 01266/65 इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन 26 दिसंबर को जबलपुर की जगह कटनी से स्टेशन से किया जायेगा। इस तिथि को ये ट्रेन जबलपुर स्टेशन नहीं आएगी। इसी तरह हावड़ा–जबलपुर 01448 शक्तिपुंज स्पेशल को 45 मिनिट एवं दरभंगा –पूना ट्रेन न. 01034 को 55 मिनिट तक कटनी में रोका जाएगा।
मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी के अनुसार मंडल रेल प्रशासन ने इस सम्बन्ध में यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे 26 दिसंबर 2020 को उक्त ट्रेनों के ब्लाक के चलते किये गए परिवर्तन का ध्यान रखते हुए अपनी यात्रा उक्त निर्धारित स्टेशन से प्रारंभ या समाप्त करे। इसके अतिरिक्त उक्त स्थिति के कारण यात्रा रद्द करने पर यात्रियों को टिकिट का पूरा धन रेलवे द्वारा वापस किया जायेगा। मेगा ब्लाक के चलते इस अवधि में यात्री गाडियों की संख्या में परिवर्तन भी हो सकता है, अतः यात्री गण रेलवे एप या रेलवे पूछताछ से समुचित जानकारी लेकर ही यात्रा प्रारंभ करे।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned