scriptsummer food: वेडिंग पार्टी के लिए है ये खास मैन्यू, स्टाटर से लेकर मेन कोर्स तक कूल-कूल | wedding food menu trends for summer | Patrika News
जबलपुर

summer food: वेडिंग पार्टी के लिए है ये खास मैन्यू, स्टाटर से लेकर मेन कोर्स तक कूल-कूल

गर्मी को देखते हुए बदला शादियों में मेहमान नवाजी का अंदाज

जबलपुरMay 01, 2018 / 05:13 pm

deepankar roy

wedding food menu trends for summer,summer food in india,summer food for wedding reception,summer wedding menu main,summer wedding menu ideas budget,wedding menu ideas buffet style,wedding party food menu,wedding party menu ideas,Jabalpur,

demo pic

जबलपुर। शादियों का सीजन चल रहा है। शादी में हर चीज परफेक्ट होने के साथ जिस बात पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता है वह है फूड मैन्यू। अक्सर लोग एेसे फूड मैन्यू को चुनना पसंद करते हैं, जो आम शादियों से थोड़ा डिफरेंट है। ठंड के सीजन में तो लोगों के पास फूड मैन्यू में कई तरह की वैरायटीज होती है, लेकिन बात जब गर्मी के मौसम की आती है जो लोगों को हर टेस्ट आजमाने के पहले काफी सोचना पड़ता है। यही वजह है कि इस गर्मी में ज्यादातर फूड मैन्यू को चैंज करते हुए नई वैरायटीज को पार्टी के लिए सलेक्ट किया जाता है। गर्मी के सीजन को देखते हुए शहर में होने वाली शादियों में भी कैटरिंग वालों द्वारा कई तरह के इनोवेशन किए जा रहे हैं, ताकि मेहमानों की मेहमान नवाजी जरा डिफरेंट हो सके।
सेहत से समझौता नहीं
शादी वाले घरों का फिलहाल यह आलम है कि वह हैवी फूड की वैरायटीज को पार्टी के लिए सलेक्ट नहीं कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त वे एेसे फूड को मैन्यू में जगह देना पसंद कर रहे हैं, जो लोगों को कूलिंग देने का सबसे ज्यादा काम करे। इसके लिए स्टाटर और मैन कोर्स में भी कई तरह के बदलाव किए जा रहे हैं, जो लेस ऑइल से बनी हुई कुकिंग को प्रिफर कर रहे हैं। एेसे में मेहमानों की सेहत का ध्यान भी रखा जा रहा है।
वैरीयंट फूड पर फोकस
गर्मी के दौरान शादियों में वैरीयंट फूड की क्वालिटी और क्वांटिटी दोनों पर फोकस किया जा रहा है। कैटरिंग ओनर लोकेश बिरहा बताते हैं कि इस सीजन में लोग स्पेशल फूड मैन्यू को चुनना पसंद कर रहे हैं। इसके चलते आम दिनों की अपेक्षा कूलिंग और लिक्विड वाली चीजों के स्टॉल्स अधिक नजर आ रहे हैं। छाछ और फ्रूट्स सैलेड विद् चीज जैसी डिश को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
इस तरह हुआ बदलाव

ग्रीन वैजिटेबिल सैलेड विद् चीज

छाछ

आमपना

फ्रूट्स सैलेड
कोल्ड कॉफी

श्रीखण्ड

कोल्ड खीर

मिसी रोटी

मखाना ग्रेवी

Hindi News/ Jabalpur / summer food: वेडिंग पार्टी के लिए है ये खास मैन्यू, स्टाटर से लेकर मेन कोर्स तक कूल-कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो