script400 करोड़ के मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट होने पर टार्च से होता है इलाज, तस्वीरें आई सामने | Doctors treat Patients with torch in medical collage when Blackout | Patrika News
जगदलपुर

400 करोड़ के मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट होने पर टार्च से होता है इलाज, तस्वीरें आई सामने

मेकाज (Medical Collage Jagdalpur) में रात 1 घंटे तक रहा ब्लैक आउट (Black out) आईसीयू में भर्ती मरीजों (Patients) की जान पर बनी

जगदलपुरAug 31, 2019 / 01:52 pm

Badal Dewangan

400 करोड़ के मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट होने पर टार्च से होता है इलाज, तस्वीरें आई सामने

400 करोड़ के मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट होने पर टार्च से होता है इलाज, तस्वीरें आई सामने

Dimarapal Medical College) में शुक्रवार रात 10 बजे से 11 बजे के बीच मरीजों की जान पर बन आई। दरअसल रात में यहां की लाइट अचानक गुल हो गई। इसके बाद प्रबंधन ने जनरेटर शुरू करने का प्रयास किया लेकिन वह काम में नहीं लाया जा सका। आईसीयू (ICU) में भर्ती गंभीर मरीजों पर बिजली के अभाव में सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा था। परिजन कॉलेज के स्टाफ से बिजली को लेकर पूछताछ करते रहे लेकिन किसी ने भी कोई जवाब नहीं दिया। एक घंटे तक मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट (Blackout) की स्थिति बनी रही। इस बीच गंभीर मरीजों (Patients) का इलाज मोबाइल टॉर्च के भरोसे चलता रहा। वार्डों में अंधेरा पसरा रहा। केजुअल्टी और आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती मरीजों की हालत बिजली गुल होने की वजह से बिगडऩे लगी थी।

यह भी पढ़ें

जानिए मेडिकल कॉलेज कैसे मरीजों की जान से कर रहा खिलवाड़, अगर यही हाल रहा तो…

लापरवाही हॉस्पिटल प्रबंधन के लिए आम बात
हॉस्पिटल में अचानक बिजली बंद होने से अफरा-तफरी का मच गई। आईसीयू और केजुअल्टी वार्ड में इनवर्टर से सिर्फ मशीने चालू रहीं। वहीं जल्द ही बिजली नहीं आती तो मशीन भी बंद हो जाती है। हॉस्पिटल में इतनी बड़ी घटना के बावजूद एक भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इस प्रकार की लापरवाही हॉस्पिटल प्रबंधन के लिए आम बात हो गई है। मरीजों को हर दिन यहां नई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

400 करोड़ का ये मेडिकल कॉलेेज भरा पड़ा है अव्यवस्थाओं से, और जिम्मेदार बनाते हैं ये बहाना

आधे शहर में चार घंटे तक बिजली रही बंद
शाम ६ बजे तेज आंधी तूफान के बाद शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। शिकायत करने के लिए बिजली कंपनी के हेल्प लाइन नंबर में कॉल किया गया, तो कोई रिसीव करने वाला ही नहीं था। काफी मशक्कत के बाद रात करीब १० बजे बिजली सप्लाई हो पाई। बिजली कंपनी ने प्री-मानसुन मेंटेनेंस के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की है। इसका खामियाजा अब उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

400 करोड़ के इस मेडिकल कॉलेज में नहीं होता मरीजों का इलाज, पढि़ए खबर में कैसे नर्सों से खानी पड़ती है डांट

जनरेटर भी खराब
हॉस्पिटल में बिजली व्यवस्था के लिए लाखों रुपए की लागत से जनरेटर खरीदा गया है। नियमित रूप से जनरेटर का मेंटेनेंस नहीं होने की वजह से वह भी बंद पड़ा हुआ है। इसकी जानकारी हॉस्पिटल प्रबंधन को तब हुई जब बिजली बंद हो गई। हर साल करोड़ों रुपए फंड मिलने के बावजूद यहां पर सुविधाओं के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति ही की जा रही है।

Home / Jagdalpur / 400 करोड़ के मेडिकल कॉलेज में ब्लैक आउट होने पर टार्च से होता है इलाज, तस्वीरें आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो