scriptचुनाव बहिष्कार करने माओवादियों ने छोड़ा बंदूक, गांव-गांव में जाकर नेताओं की खोल रहे पोल | Lok Sabha CG 2019: Maoists left guns to boycott elections | Patrika News
जगदलपुर

चुनाव बहिष्कार करने माओवादियों ने छोड़ा बंदूक, गांव-गांव में जाकर नेताओं की खोल रहे पोल

माओवादी समर्पित जन चेतना नाट्य मंडली ग्रामीणों को लोस चुनाव और मतदान के बहिष्कार की पाठ पढ़ा रही है

जगदलपुरApr 05, 2019 / 03:15 pm

चंदू निर्मलकर

Lok Sabha

चुनाव बहिष्कार करने माओवादियों ने छोड़ा बंदूक, गांव-गांव में जाकर नेताओं की खोल रहे पोल

जगदलपुर. घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर के माओवादियों ने चुनाव बहिष्कार करने शांति का रास्ता चुना है। बंदूक छोड़ अब गांव-गांव में नाचते गाते हुए नेताओं की पोल खोल रहे हैं। आपको बता दें कि बस्तर में 11 अप्रैल को चुनाव होना है।
निर्वाचन आयोग मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने सोशल मीडिया से लेकर कई माध्यमों से प्रचार प्रसार कर रहे है, वहीं दूसरी ओर बीजापुर जिला के एक बड़े माओवादी प्रभावित हिस्से में माओवादी समर्पित जन चेतना नाट्य मंडली ग्रामीणों को लोस चुनाव और मतदान के बहिष्कार की पाठ पढ़ा रही है।

नाचते-गाते समझा रहे- नेता आदिवासियों का शोषण करने से नहीं चूकते..

मंडली के सदस्य नाचते-गाते समझा रहे हैं कि राजनैतिक पार्टियां लोक लुभावना प्रचार और वायदों के साथ वोट तो मांग लेते है, परंतु चुनाव जीतने के बाद वे उन मतदाताओं और क्षेत्र के विकास को पूरी तरह भूल जाते हैं। इतना ही नहीं नेता उन्हीं आदिवासियों का शोषण भी करने से नहीं चूकते हैं।
बड़ी सख्या में
इसलिए चुनाव का बहिष्कार करें। दो दिन पहले मीडिया कवरेज के लिए निकले एक दल को माओवादियों ने बीच रास्ते में रोक लिया और करीब एक घंटे के पैदल सफर के बाद ऐसे ही एक गांव में ले गए जहां जनचेतना मंडली अपना आयोजन कर रही थी। यहां करीब बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र थे और उनके बीच माओवादियों की मंडली चुनाव बहिष्कार का आह्वान करते प्रदर्शन कर रही थी। यहां पेड़ों पर लोस चुनाव के बहिष्कार संबंधी बैनर पोस्टर भी चस्पा थे।
लखमा व शर्मिला कर रहे थे नेतृत्व
यहां ग्रामीण चुनाव बहिष्कार के नारे लगा रहे थे। इस आयोजन का नेतृत्व माओवादी नेता लखमा और महिला माओवादी शर्मिला कर रहे थे। कार्यक्रम के बाद लखमा और शर्मिला ने चर्चा में बताया कि वे जन चेतना नाट्य मंडली के माध्यम से गचुनाव बहिष्कार करने का आह्वान कर रहे हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो