scriptashok gehlot gets pso security by rajasthan police inteligence | Rajasthan News : निवर्तमान होकर भी 'हाई सिक्यूरिटी' में रहेंगे अशोक गहलोत, जानें कौन-कौन रहेगा तैनात? | Patrika News

Rajasthan News : निवर्तमान होकर भी 'हाई सिक्यूरिटी' में रहेंगे अशोक गहलोत, जानें कौन-कौन रहेगा तैनात?

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 11:20:14 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

- निवर्तमान सीएम अशोक गहलोत को मिली सुरक्षा, इंटेलिजेंस ने सुरक्षा में तैनात किए 5 पीएसओ, 3 डिप्टी एसपी, 1 पुलिस निरीक्षक, एक उपनिरीक्षक तैनात, राजस्थान पुलिस 'इंटेलिजेंस' ने 8 दिसंबर को जारी किया आदेश, भाजपा उठाने लगी सुरक्षा पर सवाल

 

ashok gehlot gets pso security by rajasthan police inteligence

निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को तीन डिप्टी एसपी समेत कुल 5 व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की सुरक्षा मिल गई है। राजस्थान पुलिस की ओर से 8 दिसंबर को जारी हुए एक आदेश के अनुसार गहलोत की सुरक्षा में तीन डिप्टी एसपी, एक पुलिस निरीक्षक और एक सहायक उप निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

आदेश में बताया गया है कि निवर्तमान सीएम गहलोत की सुरक्षा में डिप्टी एसपी किशोरीलाल, डिप्टी एसपी रामनिवास और डिप्टी एसपी नीरज मेवानी को तैनात किया गया है। इसी तरह से पुलिस निरीक्षक जगजीवन राम और सहायक उप निरीक्षक भीम सिंह को भी पांच सदस्यीय पीएसओ टीम में शामिल किया गया है। ये आदेश राजस्थान पुलिस के एडीजी इंटेलिजेंस एस सेंगाथिर की ओर से जारी हुए हैं।

जननायक को किससे खतरा? : भाजपा
गहलोत को सुरक्षा मिलने पर भाजपा नेताओं ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत तो जननायक हैं, उन्हें अचानक आखिर किस बात की सुरक्षा की आवश्यकता पड़ गई, ये स्पष्ट होना चाहिए।

राठौड़ ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को सुरक्षा निश्चित तौर पर मिलनी चाहिए। लेकिन ये भी साफ़ होना चाहिए कि राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस को ऐसा क्या इनपुट मिला है जिससे उन्हें तीन-तीन डीवाईएसपी स्तर के अफसरों को सुरक्षा में तैनात करना पड़ गया है। जबकि हम कुछ नेताओं ने तो थ्रेट मिलने के बाद भी सुरक्षा की कभी डिमांड नहीं की। ऐसे में चुनाव परिणाम के तुरंत बाद जननायक असुरक्षित महसूस क्यों कर रहे हैं?

ट्रेंडिंग वीडियो